Britannia ने जारी किये Q4 के नतीजे, वॉल्यूम बढ़ा लेकिन लेकिन मुनाफे में आई गिरावट

कोलकाता : कंस्यूमर सेक्टर की मशहूर कंपनी Britannia ने फिस्कल ईयर 2021 की अपनी आखरी तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं। आंकड़ों के मुताबिक चौथी तिमाही में ब्रिटेनिया को 360.1 करोड़ रुपए का प्रॉफिट हुआ है। हालाँकि यह कंपनी के अनुमान से काफी कम है।

भारत की नामचीन पुरानी कंपनीओं में से एक है Britannia

सेल्स के मद्देनज़र कंपनी को Q4 में  425 करोड़ रुपए मुनाफे का अनुमान था। आपकी जानकारी के लिए बता दें की फिस्कल ईयर 2020 के Q4 में कंपनी को 372.3 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। इस मसले के जानकारों के मुताबिक एनुअल बेसिस पर कंपनी के प्रॉफिट में 3.3 फीसदी की गिरावट आई है।

फिस्कल ईयर 2021 की चौथी तिमाही कंपनी की टोटल इनकम उम्मीद से ज़्यादा रही। इस दौरान ब्रिटेनिया की इनकम 3,130.7 करोड़ रुपए के करीब दर्ज की गई। आप की जानकारी के लिए बता दें पिछले साल के मुकाबले कंपनी की इनकम में  263 करोड़ की बढ़ोतरी हुई है।

एनुअल बेसिस पर Q4 में ब्रिटेनिया का  EBITDA मार्जिन पिछले साल के मुकाबले 51.1 करोड़  बढ़ा है। जानकारों की माने तो फिस्कल ईयर 2021 में इसके 565 करोड़ रुपए पर रहने का अनुमान किया गया था। इस  के साथ साथ एनुअल आधार पर चौथी तिमाही में कंपनी का वॉल्यूम ग्रोथ अनुमान के मुताबिक आठ फीसद दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें : दिल्ली HC नाराज, केजरीवाल सरकार को लगाई फटकार, कहा- नही संभल रहे हालात तो बताए…

 

 

 

Related Articles

Back to top button