सरकार ने अमेज़न प्राइम से मांगी सफाई, क्यों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा #BoycottTandav

फिल्मों को लेकर विवाद कोई नई बात नहीं है। आये दिन किसी न किसी फिल्म को लेकर विवाद होते ही रहते है। कहने को ये पब्लिसिटी स्टंट भी हो सकते है। लेकिन किसी धर्म के देवी-देवताओ और उनके भक्तो की आस्था का मजाक बनाकर फिल्म की पब्लिसिटी करना कितना जायज है, इस इस बात का अंदाजा लोगो में उभरे रोस और गुस्से से लगया जा सकता है। हाल ही में रिलीज़ हुई वेब सीरीज तांडव (Tandav) अपने कुछ दृश्यों को लेकर विवाद में घिरी हुई है।

सूचना प्रसारण मंत्रालय ने किया अमेजॉन प्राइम से मांगी सफाई

‘तांडव’ वेब सीरीज के रिलीज होने के बाद से ही बीजेपी नेता और कई संगठन इसे बैन करने की मांग कर रहे है। लगातार हो रहे विवादों को देखते हुए सूचना प्रसारण मंत्रालय ने ‘तांडव’ वेब सीरीज को लेकर अमेजन से सफाई देने को कहा है, और इसके कंटेंट को लेकर जवाब माँगा है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा #BoycottTandav

वेब सीरीज ‘तांडव’ में सैफ अली खान, डिम्पल कपाड़िया अली जीशान अय्यूब मुख्य भूमिका में है। इस मल्टी स्टारर वेब सीरीज के एक दृश्य पर लगातार विवाद हो रहा है। सोशल मीडिया पर वो दृश्य काफी वायरल हो रहा है जिसमें अली जीशान अय्यूब ने हिन्दू देवी देवताओ को लेकर आपत्तिजनक बाते कही है। इस वीडियो के साथ #BoycottTandav सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है। इस दृश्य में आयूब भगवान शिव बने हुए है और उस वीडियो में जीशान कैंपस के छात्रों की आजादी की बात कर रहे हैं। वे कह रहे हैं कि इन छात्रों को देश में रहकर आजादी चाहिए, देश से आजादी नहीं चाहिए।

बीजेपी सांसाद ने सूचना प्रसारण मंत्रालय को लिखा पत्र

तांडव पर बात करते हुए बीजेपी सांसद मनोज कोटक ने कहा कि सीरीज के जरिए हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई जा रही है। हम जल्द ही सीरीज के मेकर्स औरएक्टर्स के खिलाफ मामला दर्ज कराएँगे। उन्होंने कहा कि सीरीज को लेकर सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर को पत्र भी लिखा जा चुका है, जिसमें सीरीज को लेकर सख्त कार्रवाई करने की बात भी कही गई है।

महाराष्ट्र में बीजेपी के सांसद राम कदम ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। उन्हों ने सैफ अली खान पर निशाना साधते हुए कहा है कि वो एक बार फिर से उस वेब सीरीज का हिस्सा बने हैं, जिसमें हिंदू भावनाओं को चोट पहुंचाई जा रही है।

ये भी पढ़ें: दामाद ने सास-ससुर को उतारा मौत के घाट, ये थी वजह

Related Articles