भाई साहब यह वाली नौकरी मिली तो लाइफ होगी झिंगालाला

सिर्फ़ एक वॉट्सऐप नंबर पर अपने आधार कार्ड की फ़ोटो और अपना ईमेल ID भेजना है, अगले घंटे भर में आपकी नौकरी शुरू

लखनऊ:  इस विकराल बेरोज़गारी और कोरोना महामारी के दौर में हमें एक नौकरी के बारे में पता चला है.बहुत ही शानदार नौकरी है और बहुत आसानी से मिल रही है.पैसे भी अच्छे हैं,1 फ़ॉर्म भरिए और 35 रुपये मिलेंगे. आपको नौकरी पाने के लिए करना भी कुछ नहीं है.सिर्फ़ एक वॉट्सऐप नंबर पर अपने आधार कार्ड की फ़ोटो और अपना ईमेल ID भेजना है, अगले घंटे भर में आपकी नौकरी शुरू. Whatssapp No. जानने के लिये आप खबर को पूरा पढ़िए खबर के आख़िर में बताएंगे की आपको अपनी ये डिटेल्स कैसे भेजनी हैं.पहले जान लीजिए कि इस नौकरी को ज्वाइन करने के बाद आपको कितने मज़े आने वाले हैं.

नौकरी puridunia.com
नौकरी puridunia.com

नौकरी मुश्किल ही नहीं नामुमकिन थी

मेरा एक दोस्त है जो ऐसी ही नौकरियों की तलाश में रहता है,अब तक उसने ऐसी ही नौकरी की चाह में कई महान खोज कर डाली है.उसने ही यह शानदार खोज भी   की, वैसे ही जैसे वास्कोडिगामा ने 1498 में भारत को खोजा था. तो किस्सा कुछ यूं शुरू होता है कि नए जमाने के फाह्यान ने अपने आधार कार्ड की फ़ोटो और ईमेल ID  दिए गए नम्बर पर भेज दी. सामने से जवाब आया और जवाब में एक लिंक था और साथ में लॉगिन ID और पासवर्ड भी आया. लॉगिन ID और पासवर्ड के साथ जब दी गई वेबसाइट पे लॉगिन किया तो एक पेज खुल के आया जिसमें उसको हस्ताक्षर करने थे और उसने हस्ताक्षर करने की कोशिश भी की.उसे कुछ समझ में नहीं आया कि हस्ताक्षर हुआ या नहीं हुआ, लेकिन उसकी नौकरी शुरू हो गई. कुछ देर के बाद वो पेज अपने आप खुल गया खुलने के बाद आठ सौ पन्नों की एक सीट  मिली,जिसमें क्या लिखा था यह समझना मुस्किल ही नहीं नामुमकिन था,वेसे ही जैसे डॉन को पकड़ना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन था।थोड़ी देर में सामने से एक कॉल आती  है कि इस फ़ॉर्म को फ़िल करना है वो भी 1 हफ़्ते में,इसके बाद ही आप को पेमेंट मिलेगा।

नामुमकिन को मुमकिन करने की एक कोशिश जरूरी है

पैसे की बात सुनते ही नामुमकिन को मुमकिन करने की उसने एक कोशिश शुरू की. वह बताता है माँ क़सम भाई मैंने पूरी कोशिस की पर फ़ॉर्म उसके बाद खुला ही नहीं.उसने वापस whatsapp no पे मैसेज किया और उनसे मदद के लिये बोला.उधर से जवाब आया की ट्राई करिये होगा.करने से ही होगा,मैंने कहीं तो सुना है,पर हुआ नहीं.भाई ने परेशान होके काम करने से मना किया और id बंद करने को कहा.उधर से तुरंत तो कोई जवाब नहीं आया. 2-3 दिन बाद एक मैसेज आया कि आप ने कंपनी  का काम नहीं किया है।इसलिये कान्ट्रेक्ट  के हिसाब से आप पर केस किया जायेगा या फिर आप 6000 रूपये कम्पनी को हर्जाने के तौर पर दीजिये और इन सारे झंझटों से बच लीजिये।भाई  की हालत पतली।नौकरी तो मिली नहीं जो बचा खुचा था वो भी गया।

 

कोशिश करने वालों की हार नहीं होती

पर डर के आगे जीत है।इसलिये हमने कंपनी के बारे में खोजना शुरू किया। typejobs.in नाम की Company थी.गूगल पे  उसके Reviews पढ़े गए।आप भी पढ़ सकते हैं।तमाम  ऐसे ही डराने धमकाने की कहानियां लिखी हैं.मामला आगे बढ़ा अगले दिन सूरत सूरत सेसन कोर्ट के नाम से एक फ़ेक मैसेज आया।लिखा था आप पर केस हो गया है  आप को कोर्ट आना होगा.

मैसेज अंग्रेज़ी में था।उस whtaspp वाले बंदे ने भी डराना शुरू किया।उसने बताया ये सरकारी काम था आप बुरा फँसे हैं.आप ने काम ना कर के बहुत बड़ी ग़लती की है.मेरे दोस्त को एक ऐसी नौकरी मिली थी जो ना वो कर सका ना ही छोड़ पा रहा था.एक ऐसा टार्गेट  जो बड़े से बड़ा typist भी पूरा ना कर सके.एक ऐसी धमकी जो भविष्य ख़राब करने की बात कर रही थी.हमने एक जान पहचान के वकील से संपर्क किया. उनसे जब इस बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि जो लोग धमकी दे रहे हैं उनसे कहिए कि उन पर हम एक मुकदमा करेंगे 420 और 420B  के अंतर्गत और उन्होंने बताया कि ये फ़ेक है.इतनी जल्दी सेशंस कोर्ट से आपको कोई मैसेज नहीं आएगा हमने उस व्हाट्सएप नंबर पर कॉल किया और बोला कि हम आपके ऊपर धोखाधड़ी का केस फाइल कर रहे हैं अब आप भी अपने लिए अच्छा वकील ढूंढ लीजिए. बाकी हम तो अपना केस देखेंगे.उस मैसेज में एक केस नंबर भी लिखा था, हमने ecourt पर जाकर उस केस नंबर से केस की डिटेल निकालनी चाही और जिस वकील के नाम से यह केस फाइल किया गया था उस वकील का नाम भी हमने सूरत सेसन कोर्ट में चेक किया.उसक नाम का कोई भी वकील नहीं था जिसने वहां कोई केस फाइल किया हो.उस लड़के को फोन किया शायद वह भी डर गया था उसने अपना नंबर किसी लड़की को पकड़ा दिया और उस लड़की ने कहा कि अब यह नंबर मेरे पास है मैंने यह नया नंबर लिया है 2 दिन पहले.

यह लो नौकरी

अब हम लोग विचार कर रहे हैं कि आगे क्या कानूनी कार्यवायी की जाएगी.पर आप बिना जाँचे परखे ऐसे ठगों के चंगुल में ना फँसिये.आप हिंदुस्तान में हैं यहाँ इत्ता आसानी से नौकरी नहीं मिला करती।काम मिल भी जाये तो पैसा नहीं मिला करता।हाँ झूठ बोल कर झूठे वादे करके सपनों की झूठी दुनिया दिखा कर चाहे तो आप कुछ भी पा सकते हैं. और हाँ आपको अगर लगता है कि अब भी सब अच्छा है तो आप नंबर ले सकते हैं हमसे comment बॉक्स में लिखिये हम आपको नंबर वहीं बता देंगे और आप भी नौकरी के लिये ट्राई कर लीजिएगा.

यह भी पढ़ें:  ACT OF GOD: यह पढ़ के आप भी कहोगे कि अर्थव्यवस्था की खराब हालत के पीछे भगवान का ही हाथ है।

Related Articles