राखी बंधवाने ससुराल पहुंचे भाई को मिली बहन की लाश, ससुराल में हुई थी शर्मनाक हरकत

गढ़वा: झारखंड के गढ़वा जिले में रक्षाबंधन के पर्व पर हैरान कर देने वाली घटना हुई है। जहां बहन से राखी बंधवाने ससुराल पहुंचे भाई को बहन की लाश देखने को मिली। ऐसा तब हुआ जब भाई अपनी बहन से राखी बंधवाने ससुराल आया तो ससुरालवालों ने जमकर उसकी पिटाई कर दी। इस दृश्य को देख कर बहन को न गवारा गुजरा और घर में फांसी लगाकर जान देदी। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, मेराल थानाक्षेत्र के अंतर्गत गोंदा गांव में युवक जब रविवार को बहन से राखी बंधाने पहुंचा तो ससुरालवालों ने बहन से मिलने नहीं दिया। युवक ने जब विरोध किया, तो बहन के ससुरालवालों ने उसको बेरहमी से पिटाई कर भगा दिया। इस बाद से बेहद खफा बहन निक्की देवी ने घर के बरामदे में साड़ी के फंदे से लटक कर अपनी जान दे दी। इस मामले में मृतका के पिता अरुण प्रसाद ने पुलिस को दी शिकायत में दहेज के लिए बेटी की हत्या करने का आरोप लगाते हुए ससुरालवालों पर मुकदमा दर्ज करवाया है।

दहेज प्रथा

मृतक युवती के पिता ने बताया कि बीते 2 साल पहले उन्होंने अपनी बेटी की शादी गोंदा के रहने वाले कौशल कुमार गुप्ता से कराई थी। लेकिन शादी के कुछ महीने बाद से ही ससुरालवालों ने दहेज के लिए 5 लाख रुपए की डिमांड करने लगे, ऐसे में पिता ने किसी तरह पिछले 25 जुलाई को 1,80,000 रुपए बेटी के ससुरालवालों को दिए। लेकिन बाकी बचे हुई रकम के लिए सुसरालवालों ने बेटी को मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया।

7 पर मुकदमा दर्ज

मेराल थाने के इंस्पेक्टर ने बताया कि मृतक युवती के पिता की तहरीर पर मृतक के पति समेत 7 लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया गया है।उन्होंने बताया कि आरोपी पति समेत परिवार वाले घर से फरार हो गए हैं। वहीं, पुलिस इस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी हुई है. इंस्पेक्टर ने बताया कि सभी आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Related Articles