पाकिस्तान स्वतंत्रता दिवस पर दिखा भाईचारा, भारत ने कराया मुहं मीठा

एलओसी: भारत देश के आजादी से एक दिन पहले यानी 14 अगस्त को पाकिस्तान स्वतंत्रता दिवस के रूप में मनाता है। दुश्मन देश कहे जाने वाले पाकिस्तान से भारत की एक मित्रता आज दिखाई पड़ी है। पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भारत और पाकिस्तान दोनों के सुरक्षा बलों ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (LoC) के साथ पुंछ और मेंढर क्रॉसिंग पॉइंट्स पर मिठाइयों का आदान-प्रदान की है।

सेनाओं ने एक-दूसरे को दी मिठाई

आज शनिवार को पाकिस्तान स्वतंत्रता दिवस पर कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में चिलेहाना तिथवाल क्रॉसिंग पॉइंट पर भारतीय और पाकिस्तानी दोनों सेनाओं के कर्मियों ने एक-दूसरे को इस खुशी के मौके पर बधाई देते हुए मिठाई साझा की। सेना के एक अधिकारी ने इस मौके पर कहा कि यह समारोह दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने में मदद करेगा।

एक अधिकारी ने कहा, “आवाम ने नियंत्रण रेखा से लगे गांवों में शांति बनाए रखने के लिए भारतीय सेना की ये कोशिश काफी सराहना है। भारतीय सेना की तरफ से आज जो एक नई सकारात्मक कोशिश से ये नियंत्रण रेखा पर लंबे समय तक शांति बढ़ाएगी।”

https://twitter.com/ANI/status/1426483023965351937?t=NFrEB5H5XmoMZzl34x0K5w&s=19

BSF और पाक रेंजरों ने आदान-प्रदान की मिठाई

शनिवार के दिन में सीमा सुरक्षा बल (BSF) और पाकिस्तान रेंजर ने पंजाब के अमृतसर के पास अटारी-वाघा सीमा पर मिठाइयों का आदान-प्रदान किया था। ठीक इसी तरह भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रविवार, 15 अगस्त को भी होने की संभावना है। BSF कमांडेंट जसबीर सिंह ने मीडिया को बताया, ‘हम कल भी उन्हें मिठाई गिफ्ट करेंगे।’

Related Articles