22 साल की युवती को Facebook पर मिले दोस्त ने पेरेंट्स से मिलने के बहाने बुलाया, 25 लोगों ने किया रेप

गुरुग्राम: NCR में एक बार फिर दिल देहला देने वाली घटना सामने आई है. दिल्ली की एक युवती को उसके फेसबुक मित्र ने कथित तौर पर शादी का प्रस्ताव देकर परिजनों से मिलने के लिए बुलाया और फिर 3 मई को रात से लेकर सुबह तक करीब 25 लोगों ने उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया. घटना का खुलासा 9 दिन बाद हुआ जब युवती ने पुलिस से संपर्क किया और मामला दर्ज कराया. उसने बताया की वो इस हालत में नहीं थी की जाकर अपनी शिकायत दर्ज करा सके.

दिल्ली में नौकरी करने वाली युवती करीब चार साल पहले से राजधानी में रह रही थी। उसकी इसी साल जनवरी में फेसबुक पर सागर नाम के एक युवक से दोस्ती हुई थी और दोनों ने फोन नंबर आपस में एक्सचेंज किये थे.

फेसबुक फ्रेंड ने दिया उसे शादी का प्रस्ताव

आपस में नंबर की अदला बदली के बाद युवती फेसबुक पर मिले दोस्त सागर से फोन पर बात करने लगी और दोनों में दोस्ती हो गई. कुछ समय बाद, सागर ने कथित तौर पर महिला को शादी का प्रस्ताव दिया और उसे अपने माता-पिता से मिलवाने को कहा. इसके बाद 23 वर्षीय सागर ने युवती को हरियाणा के होडल आने के लिए कहा जहां वह अपने माता-पिता से उसे मिला सके. लेकिन आगे जो हुआ वो बेहद भयावह था.

वहां से आरोपी युवती को ले गया रामगढ़ के वन क्षेत्र में

युवती 3 मई को हरियाणा के होडल 23 वर्षीय सागर से मिलने पहुंची जहाँ उसने उस व्यक्ति से मुलाकात की. सागर उसे वहां से अपने माता-पिता से मिलने के बजाय रामगढ़ गांव के जंगल में ले गया. पुलिस को बताया कि सागर का भाई और उनके दोस्तों का झुण्ड जंगल में एक ट्यूबवेल के पास शराब पी रहे थे.

युवती का आरोप, 25 लोगों ने किया रेप

युवती का आरोप है कि करीब 25 लोगों ने उसके सामूहिक दुष्कर्म किया. घटना के करीब 9 दिन बाद उसने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है. उसने बताया कि जब मौके पर वो पहुंची तो आरोपियों ने उस पर झपटमारी और बारी-बारी से उसके साथ दुष्कर्म किया. अगले दिन महिला को आकाश नाम के कबाड़ व्यापारी के पास ले जाया गया. यहां पर महिला के साथ कथित तौर पर 5 लोगों ने दुष्कर्म किया. बार-बार दुष्कर्म के बाद जब महिला की हालत बिगड़ी तो पांचों आरोपी उसे फरीदाबाद-दिल्ली की बदरपुर सीमा के पास फेंक कर फरार हो गए.

युवती ने थाने में दर्ज कराया मुकदमा

युवती ने 12 मई को हसनपुर थाने में जाकर आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. महिला ने पुलिस को बताया कि महिला के बीमार होने के कारण शिकायत दर्ज करने में देरी हुई. SHO राजेश के मुताबिक उन्होंने शुक्रवार को सागर को गिरफ्तार कर लिया है और अन्य को पकड़ने के प्रयास जारी हैं. आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था.

ये भी पढ़ें : इलाज़ में बिक गया घर लेकिन नहीं रुका आँख से खून, कर्जदारों से परेशान परिवार आत्महत्या को मजबूर

Related Articles

Back to top button