ब्रायंट की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में होगी मौत, 8 साल पहले की भविष्यवाणी हुई वायरल

मशहूर बास्केटबॉल स्टार कोबी ब्रायंट की रविवार को दुर्घटना में मौत हो गई है. कैलिफॉर्निया के कैलाबैसस में हेलीकॉप्टर क्रैश होने से ब्रायंट समेत नौ लोगों की जान चली गई. इस हादसे के बाद पूरे खेल जगत में शोक की लहर है. भारत के भी कई दिग्गज खिलाड़ियों ने उनके निधन पर दुख जताया है. इसी बीच 2012 का ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा जिसमें ब्रायंट के हेलीकॉप्टर हादसे में मौत की भविष्यवाणी कर दी गई थी.

बास्केटबॉल की दुनिया में सबसे बड़े नामों में एक कोबी ब्रायंट की मौत की आशंका 2012 में जताई गई थी. दरअसल नोसो नाम के एक यूजर ने ट्विटर पर आठ साल पहले ही ब्रायंट की हेलीकॉप्टर हादसे में मौत की भविष्यवाणी कर दी थी. नोसो ने 14 नवंबर 2012 को ट्वीट किया था. जिसमें लिखा था, “कोबी ब्रायंट हेलीकॉप्टर हादसे में मरने वाला है.” नोसो का ये ट्वीट ब्रायंट की मौत के बाद तेजी से वायरल हो रहा है. लोग उनकी इस भविष्यवाणी से हैरान हैं.

बता दें कि रविवार को कैलिफॉर्निया के कैलाबैसस में हेलीकॉप्टर क्रैश होने से रिटायर्ड बास्केटबॉल स्टार कोबी ब्रायंट और उनकी बेटी समेत नौ लोगों की मौत हो गई थी. हेलीकॉप्टर लॉस एंजिलिस से करीब 65 किमी दूर अचानक क्रैश हो गया.

हेलीकॉप्टर में अचानक हवा में ही आग लग गई. जो हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ है वह कोबी का अपना पर्सनल हेलीकॉप्टर था. कोबी ब्रायंट बास्केटबॉल की दुनिया में सबसे बड़े नामों में एक हैं.

कोबी ब्रायंट की मृत्यु पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी शोक जताया है. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, “दुनिया के महानतम बास्केटबॉल खिलाड़ी होने के बाद भी वे अपने जीवन की शुरुआत कर रहे थे. वह भविष्य के लिए आशावान थे. उनकी बेटी गियाना की मौत इस घटना को और ज्यादा दुखद बना देती है.”

Related Articles