BSF ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ में LOC पर बारूदी सुरंग का लगाया पता

मिली जानकारी के अनुसार बताया गया कि, "स्थल की तुरंत घेराबंदी कर दी गई और भूमि के संदिग्ध टुकड़े पर तलाशी शुरू की गई जहां एक बारूदी सुरंग का पता चला था।

जम्मू: सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (LOC ) के पास एक बारूदी सुरंग बरामद की। BSF के सूत्रों ने कहा कि बीएसएफ पुंछ जिले का क्षेत्रफल की एक टीम विशेष रूप से प्रशिक्षित खोजी कुत्ते ‘जूलियट’ के साथ नियंत्रण रेखा के पास क्षेत्र के वर्चस्व वाले गश्त पर थी, जब खोजी कुत्ता जमीन के एक टुकड़े पर बैठ गया, जिससे मेंढर में साइट पर विस्फोटक सामग्री की उपस्थिति के बारे में संदेह पैदा हुआ।

मिली जानकारी के अनुसार बताया गया कि, “स्थल की तुरंत घेराबंदी कर दी गई और भूमि के संदिग्ध टुकड़े पर तलाशी शुरू की गई जहां एक बारूदी सुरंग का पता चला था। बारूदी सुरंग का निपटान मानक संचालन प्रक्रियाओं के अनुसार किया गया था।” फिलहाल BSF की टीम ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर ये बारूदी सुरंग इलाके तक कैसे पहुंची। सूत्रों ने कहा, “एलओसी की सुरक्षा करने वाले सैनिकों को निशाना बनाने के लिए विस्फोट करने के लिए आतंकवादी संगठन की संलिप्तता से इंकार नहीं किया जा सकता है।”

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 100 के पार

Related Articles