कहा था ना एक के बदले दस सिर लाएंगे… भारतीय सेना ने पाकिस्तान के 10 रेंजर्स को मार गिराया

0

नई दिल्ली। भारत के संयम और समझदारी को उसकी कमजोरी समझने वाला पड़ोसी देश पाकिस्तान अक्सर सीमा पर गोलाबारी कर भारतीय सैनिकों और आम नागरिकों को नुकसान पहुंचाता रहता है। लेकिन इस बार भारत सरकार ने पाकिस्तान को उसी की भाषा में करारा जवाब दिया है। देश के पीएम नरेन्द्र मोदी ने एक बार देश की जनता से वादा किया था कि अगर पड़ोसी देश हमारा एक सैनिक मारेगा, तो हम उसके दस मार गिरायेंगे। मोदी सरकार का ये वादा भारतीय सेना ने सच कर दिखाया। अपने एक सिपाही की शहादत का बदला भारतीय सेना ने करीब दस पाकिस्तानी सैनिकों को मार कर लिया है।

बीएसएफ ने दिया मुँहतोड़ जवाब, उड़ा दिये पाकिस्तान के तीन मोटार्र प्वाइंट

जम्मू कश्मीर के सांबा सेक्टर में बुधवार को पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लघंन कर अचानक गोलाबारी शुरु कर दी थी। इस गोलाबारी के दौरान हेड़ कांस्टेबल आरपी हाजरा शहीद हो गए। पाकिस्तान की इस नापाक हरकत से भारतीय सेना का खून खौल उठा और बीएसएफ ने 24 घंटे के अन्दर ही ताबड़तोड गोलाबारी करते हुए पाकिस्तान के तीन मोटार्र प्वाइंट उड़ा दिये, जिसमें करीब 10 से ज्यादा पाकिस्तानी रेंजरों के मारे जाने की संभावना है।

शहीद हुए जवान का था उसी दिन जन्मदिन

पाकिस्तानी गोलाबारी में शहीद हुए 50 साल के हेड कांस्टेबल आरपी हाजरा का उसी दिन जन्मदिन भी था। शहीद सिपाही के परिवार में अब उनकी पत्नी, 18 साल का उनका एक बेटा व 21 साल की एक बेटी बचे हैं।

आतंकी कर रहे हैं घुसपैठ की कोशिश

जम्मू कश्मीर के अरनिया सेक्टर में निकोवाल सीमा चौकी के पास अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गुरुवार सुबह 5 बजकर 45 मिनट पर घने कोहरे का फायदा उठाकर कुछ आतंकवादियों ने घुसपैठ करने का प्रयास किया। जिसे बीएएसएफ के जवानों ने अपनी मुस्तैदी से नाकाम कर दिया। जवानों ने आतंकवादियों पर कोई रहम ना करते हुए गोलाबारी शुरु कर दी, जिसमें एक घुसपैठियां मौके पर ही ढ़ेर हो गया और बाकी वहां से भाग निकले।

पहले भी कर चुका सीजफायर का उल्लघंन पाकिस्तान

इससे पहले भी पाकिस्तान 31 दिसम्बर 2017 को राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर सीजफायर का उल्लघंन कर चुका है, जिसमें 32 साल सेना के एक जवान जगसीर सिंह शहीद हो गये थे। पाकिस्तान बीते दशक में सबसे ज्यादा सीजफायर उल्लंघन कर चुका है, जिससे सेना के 19 और बीएसएफ के चार जवान समेत 35 लोगों की मौत हो चकी है।

loading...
शेयर करें