बसपा नेता पर गिरी भाजपा से मोहब्बत करने की गाज

0

देहरादून। यहां एक बसपा नेता को भाजपा के प्रति मोहब्बत रखना भारी पड़ गया। इस बात की सजा के रूप में उसे पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। दरअसल शनिवार के दिन ‘भाजपा सरकार’ बसपा नेता मो. शहजाद के घर मौजूद थी। शहजाद का कहना है कि शादी के कार्यक्रम में वे भाग लेने आए थे। लेकिन बसपा पार्टी ने आरोप लगाया कि शहजाद भाजपा से आगामी चुनावों के मद्देनज़र मेल-मिलाप बढ़ा रहा है।

शिक्षक की धमकी से सहमा छात्र, बचने के लिए जिंदगी को…

भाजपा के प्रति मोहब्बत

खबरों के मुताबिक़ बसपा नेता मो. शहजाद को फिर से पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। महासचिव सतीश कुमार ने रविवार को इस बात की जानकारी दी।

दरअसर, बसपा नेता मो. शहजाद के घर पर शनिवार को ‘भाजपा सरकार’ मौजूद थी। बहाना भले ही शादी-ब्याह का था, लेकिन निशाना कहीं और भी था। ऐसे में लोकसभा चुनाव के लिए हर तरह की रणनीति बुन रही भाजपा के शहजाद पर डोरे डालने के प्रयास छिपे नहीं रह गए हैं। इसी को शहजाद के पार्टी से निष्कासित किए जाने का कारण माना जा रहा है।

19 नवंबर से नहीं होंगे श्री बदरीनाथ के दर्शन, शुरू हुई…

बता दें कि दो बार शहजाद बसपा से निष्कासित हो चुके हैं। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में हरिद्वार सीट से जुड़ी रणनीति के एक हिस्से में भाजपा ने शहजाद को भी रखा है।

कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक और शहजाद की हमेशा से मित्रता रही है। फिर चाहे वह बसपा में रहे हों या वहां से निष्कासित।

कौशिक अपने साथ शनिवार को जिस तरह से सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत को शहजाद के घर लेकर गए, उसे राजनीति के जानकार बहुत सामान्य नहीं मान रहे हैं।

पूर्व विधायक को चार साल में तीसरी बार निष्कासित करने के सवाल पर कहा गया कि उन्होंने भरोसा तोड़ा है। भाजपा से मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और उनके सरकार के सहयोगियों को अपने यहां पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत बुलाया। यह पार्टी के साथ विश्वासघात है।

उत्तराखंड में कहर बनी मूसलाधार बारिश, बह गए पुल और मकान,…

पार्टी का आरोप है कि उन्होंने पार्टी को गुमराह करने का काम किया है। वे भाजपा के संपर्क में रहे हैं। वहीं पूर्व विधायक ने हाल में राष्ट्रीय अध्यक्ष बहन मायावती से पूर्व की गलतियों की माफी मांगते हुए शामिल हुए थे।

शहजाद के पार्टी से निष्कासित किए जाने की घोषणा रविवार को शिवालिक नगर स्थित पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर आयोजित प्रेसवार्ता में की गई।

प्रदेश महासचिव नत्थू सिंह, प्रदेश महासचिव सतीश कुमार सिंह, सूरजमल, जिलाध्यक्ष राजेश कुमार ने संयुक्त रूप से पत्रकारों से वार्ता में जानकारी दी कि पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते पूर्व विधायक मोहम्मद शहजाद को पार्टी से निष्कासित किया गया है।

loading...
शेयर करें