BSP ने जारी की चौथी लिस्ट, गाजीपुर में बीजेपी के मनोज सिन्हा के सामने मुख्तार अंसारी के भाई को मैदान में उतारा

0

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने लोकसभा चुनाव के लिए रविवार को अपने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में 16 उम्मीदवारों के नाम हैं. बता दें कि पार्टी ने पहली लिस्ट में 11 दूसरी में 6 और तीसरी में 5 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था. आगामी चुनाव के लिए पार्टी अब तक 38 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है. बीएसपी ने मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को गाजीपुर से उम्मीदवार बनाया है, बीजेपी की ओर से मोदी सरकार में मंत्री मनोज सिन्हा गाजीपुर से उम्मीदवार हैं. दोनों दिग्गजों के बीच होने वाली यह जंग दिलचस्प होगी.

बीएसपी के राष्ट्रीय महासचिव मेवालाल गौतम में यह लिस्ट जारी की. इनमें बीएसपी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष आरएस कुशवाह का भी नाम है. पार्टी ने इनको सलेमपुर से प्रत्याशी बनाया है. सुल्तानपुर से चंद्रभद्र सिंह उर्फ सोनू सिंह, श्रावस्ती से राम शिरोमणि वर्मा, प्रतापगढ़ से अशोक कुमार त्रिपाठी, डुमरियागंज से आफताब आलम, अम्बेडकरनगर से रीतेश पाण्डेय को प्रत्याशी बनाया है.

गौरतलब है कि रिशेत पाण्डेय वही शख्स है जिनके भाई आशीष पांडे पिछले साल दिल्ली के एक मशहूर होटल में पिस्टल लहराने के बाद विवादों में आए थे. आशीष पांडे पर होटल में एक व्यक्ति और उसकी महिला मित्र को बंदूक दिखाकर धमकाने का आरोप लगा था. पुलिस ने उनपर शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था.

loading...
शेयर करें