सरकारी बंगले को लेकर बसपा सुप्रीमो ने शुरु की कवायद, गेट पर लगवा दिया ‘कांशीराम गेस्ट हाउस’ का बोर्ड

लखनऊ। हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को अपना सरकारी बंगला छोड़ने के लिए कहा गया था। जिसमें मायावती, राजनाथ सिंह, अखिलेश यादव को भी यह आदेश जारी हुआ था। इस आदेश के बाद अब खबर आ रही है कि मायावती ने अपना नया ठिकाना ढ़ूढ़ लिया है। नए घर में शिफ्ट होने के साथ ही उन्होंने अपने पुराने घर को बचाने के लिए भी चाल चलनी शुरु कर दी है।

मिली जानकारी के मुताबिक लखनऊ स्थित 13 ए मॉल एवेन्यू पर उन्होंने कुछ उथल पुथल शुरु की है। खबर है कि बसपा सुप्रीमो ने अपने सरकारी आवास के गेट पर गेस्ट हाउस का बोर्ड लगवा दिया है। बसपा के नीले रंग से रंगे इस बोर्ड पर कांशीराम की फोटो समेत ‘श्री कांशीराम जी यादगार विश्राम स्थल’ लिखा है। कहा जा रहा है इस बोर्ड केे लगने की साफ वजह नज़र आ रही है कि यह बंगला सरकारी है और इससे छेड़छाड़ न की जाए।

बता दें कि 13 ए माल एवेन्यू के पास ही मायावती का निजी मकान 9 माल एवेन्यू है, जो कि 70,000 वर्ग फीट से भी ज्यादा क्षेत्र में फैला हुआ है। सूत्रों के ंमुताबिक मायावती जल्द ही इस बंगले में शिफ्ट होने वाली है। बंगले का काम भी बहुत ज़ोरो से चल रहा है। साथ ही खबर है कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा पूर्व मुख्यमंत्रियों के सरकारी आवास छोड़ने के आदेश के बाद यूपी के सभी पूर्व सीएम नए आशियाने के तलाश में जुट गए हैं।

Related Articles