7 सितंबर को लखनऊ में होगा बसपा का प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन, Mayawati होंगी शामिल

पार्टी का यह सम्मेलन माल एवेन्यू स्थित बहुजन समाज पार्टी के कार्यालय में ही आयोजित किया जाएगा। खास बात यह है कि प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती (National President Mayawati) संबोधित करेंगी।

लखनऊ: ब्राह्मणों को अपनी तरफ लुभाने के लिए बहुजन समाज पार्टी प्रदेश भर में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन आयोजित कर रही है। अब आगामी 7 सितंबर को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बसपा का प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन आयोजित करने जा रही है। इसे लेकर अभी से पार्टी के नेता और कार्यकर्ता जुट गए हैं। पार्टी का यह सम्मेलन माल एवेन्यू स्थित बहुजन समाज पार्टी के कार्यालय में ही आयोजित किया जाएगा। खास बात यह है कि प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती (National President Mayawati) संबोधित करेंगी।

Mayawati संभालेंगी सम्मेलन की कमान

साल 2007 में बहुजन समाज पार्टी ने सोशल इंजीनियरिंग का ऐसा फार्मूला अपनाया कि प्रचंड बहुमत के साथ उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी सत्ता पर काबिज हो गई। 2012 तक उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी की सरकार रही, लेकिन इसके बाद 2012 में हुए विधानसभा चुनाव में बसपा की सोशल इंजीनियरिंग फेल हो गई।

2017 में समाजवादी पार्टी ने ऐसा दांव खेला कि बहुजन समाज पार्टी की एक न चली। बसपा से ज्यादा सीटें लेकर समाजवादी पार्टी सत्ता पर काबिज हो गई। इसके बाद साल 2017 में भारतीय जनता पार्टी ने इन दोनों ही पार्टियों की उम्मीदों पर पानी फेरते हुए प्रचंड बहुमत हासिल कर 312 सीटें जीत लीं। अब एक बार फिर ब्राह्मणों को साथ लेकर बहुजन समाज पार्टी सत्ता के शिखर पर पहुंचना चाहती है। इसीलिए प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन आयोजित किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: ‘BJP की आमदनी 50 फीसदी बढ़ी’ और तुम्हारा?’: Rahul Gandhi

Related Articles