Budget Session Live: निर्मला सीतारमण ने Congress पर किया वार, कहा ‘कांग्रेस ने किसानों को गुमराह किया’

लोकसभा में बजट सत्र के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए बोला, कांग्रेस क्यों पहले कृषि कानूनों का समर्थन करती थी और अब बदल गई

नई दिल्ली: बजट सत्र (Budget session) के दौरान लोकसभा में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने कहा कि महामारी जैसी चुनौतीपूर्ण स्थिति ने सरकार को इस देश के लिए दीर्घकालिक विकास को बनाए रखने के लिए आवश्यक सुधारों पर फैसला लेने से नहीं रोक सकती हैं।

 

लोकसभा में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि यह बजट (Budget) नीतियों पर आधारित है। हमने अर्थव्यवस्था को खोला और कई सुधार किए। भाजपा ने लगातार भारत, भारतीय व्यवसाय और अर्थव्यवस्था की मजबूती पर विश्वास किया। यह जनसंघ से लेकर अभी तक चल रहा है। भारतीय उद्यम जिस सम्मान के हकदार थे हमने वह दिया।

PM किसान सम्मान योजना

निर्मला सीतारमण ने बोला कि सवाल था कि आपने खेती के बजट को 10 हजार करोड़ क्यों कम किया? आपको किसानों की चिंता नहीं है? इसे ठीक से नहीं समझा गया क्योंकि पीएम किसान सम्मान योजना (PM Kisan Samman Yojana) के शुरू होने से लेकर 10.75 करोड़ किसानों के बैंक खातो में 1.15 लाख करोड़ ट्रांसफर किया गया।

2013-14 में राजस्व के तहत 1,16,931 करोड़ रुपये,  पूंजी के तहत 86,741 करोड़ और 44,500 करोड़ रुपये पेंशन के तहत आवंटित किए गए थे। अब राजस्व के तहत 2,09,319 करोड़, पूंजी के तहत 1,13,734 करोड़ और पेंशन के तहत 1,33,825 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं।

यह भी पढ़ेPulwama Terror Attack: 350 किलो RDX से दहल गया था देश, 12 दिन बाद दिखाई औकात

कांग्रेस पर साधा निशाना

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधते हुए बोला, कांग्रेस क्यों पहले कृषि कानूनों का समर्थन करती थी और अब बदल गई। किसानों को इतना ज्ञान देने वाली कांग्रेस बहुत से राज्यों में चुनाव जीतने के लिए कहती थी कि हम कृषि लोन देंगे लेकिन मध्य प्रदेश में यह लागू नहीं हुआ। कांग्रेस ने वोट लिया और किसानों को गुमराह किया।

यह भी पढ़ेChamoli Glacier Tragedy Update: रैनी में सर्च ऑपरेशन जारी, 38 शव बरामद

Related Articles

Back to top button