Budget Session: निर्मला सीतारमण ने विपक्ष पर कसा तंज, कहा ‘दामाद’ शब्द कांग्रेस का Trade Mark है

निर्मला सीतरमण का राज्यसभा में कांग्रेस पार्टी पर तंज कसते हुए बोलीं मुझे नहीं लगता कि दामाद शब्द कांग्रेस का ट्रेड मार्क है। दामाद हर घरों में होता है

नई दिल्ली: राज्यसभा में बजट सत्र (Budget session) के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने विपक्ष पर भड़कते हुए कहा कि विपक्ष के कुछ लोगों की आदत बन गई है कि हम गरीबों के लिए कितना भी करें, उनके मदद के लिए कितने भी कदम उठाएं, एक झूठा नैरेटिव फैलाया जाता है कि यह सरकार केवल पूंजीपतियों के लिए काम करती है।

दामाद शब्द कांग्रेस का ट्रेड मार्क

निर्मला सीतरमण का राज्यसभा में कांग्रेस पार्टी पर तंज कसते हुए बोलीं मुझे नहीं लगता कि दामाद शब्द कांग्रेस का ट्रेड मार्क है। दामाद हर घरों में होता है। लेकिन कांग्रेस में दामाद एक खास नाम है। यह बताना जरूरी है कि 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज, फ्री कुकिंग गैस दिया गया। 40 करोड़ लोगों के खाते में सीधे कैश ट्रांसफर किया गया।

PM आवास योजना

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट सत्र में कहा कि ये बजट आत्मनिर्भर भारत के लिए है। ये बजट ऐसा है जो स्पष्ट रूप से अनुभव और प्रशासनिक क्षमताओं को दर्शाता है। पीएम आवास योजना के तहत 1.67 करोड़ से अधिक घरों का निर्माण हुआ। क्या यह अमीरों के लिए है? 17 अक्टूबर के बाद से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2.67 से अधिक घरों का विद्युतीकरण किया गया।

यह भी पढ़ेदिल्ली में 88 के पार पहुंचा पेट्रोल, डीज़ल की कीमतों में लगी आग

निर्मला सीतारमण ने बोला कि गौरतलब है कि 800 मिलियन लोगों को मुफ्त में खाद्यान्न, 80 मिलियन लोगों को मुफ्त में खाना बनाने वाली गैस उपलब्ध कराई गई थी और 400 मिलियन लोगों, किसानों, महिलाओं, दिव्यांगों और गरीबों और जरूरतमंदों को सीधे नकद राशि दी गई थी।

80 करोड़ लोगों को मुफ्त में खाद्यान्न, 8 करोड़ लोगों को मुफ्त में खाना बनाने वाली रसोई गैस उपलब्ध कराई गई और 40 करोड़ लोगों, किसानों, महिलाओं, दिव्यांगों, गरीबों और जरूरतमंदों को सीधे नकद राशि दी गई थी। राज्यसभा की कार्यवाही 8 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

यह भी पढ़ेकिसान महापंचायत Live: राहुल बोले ‘पहला कानून मंडी को खत्म करने का कानून है’

Related Articles

Back to top button