जल्द शुरू होगा यूपी विधानसभा का बजट सत्र, कई अध्यादेशों पर लगेगी मुहर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) विधानसभा (Assembly) का बजट सत्र 18 फरवरी से 10 मार्च तक चलेगा। विधानसभा प्रशासन ने आगामी सत्र का कार्यक्रम जारी कर दिया है। सदन की शुरुआत राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel) के अभिभाषण से होगी। जारी कार्यक्रम के मुताबिक, 22 फरवरी को योगी सरकार बजट पेश करेगी।

Assembly में राज्यपाल के अभिभाषण से सत्र शुरू

जारी कार्यक्रम के मुताबिक 18 फरवरी को सुबह 11 बजे राज्यपाल का अभिभाषण होगा। वह संयुक्त रूप से दोनों सदनों को संबोधित करेंगी। 19 फरवरी को राज्यपाल के अभिभाषण पर सदन में चर्चा होगी। वहीं 20 और 21 फरवरी को बैठक नहीं होगी।

22 को बजट पेश करेगी सरकार

उत्तर प्रदेश योगी सरकार 22 फरवरी दिन सोमवार को बजट पेश करेगी। गौरतलब है कि योगी सरकार (Yogi Sarkar) का पांचवां और इस कार्यकाल का आखिरी पूर्ण बजट होगा। इसके बाद बचे हुए समय में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा होगी। 23 फरवरी को भी राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा होगी। 24 और 25 फरवरी को बजट पर चर्चा की जाएगी। 26 फरवरी को हजरत अली के जन्म दिवस पर अवकाश होने की वजह से सदन की कार्यवाही नहीं चलेगी। 27 फरवरी को शनिवार और 28 को रविवार होने की वजह से सदन की बैठक नहीं होगी। इसके बाद एक, दो, तीन मार्च को बजट पर चर्चा होगी। वहीं चार एवं पांच मार्च को अनुदान की मांगों पर विचार एवं मतदान होगा। छह और सात को छुट्टी रहेगी। इसके बाद आठ, नौ और 10 मार्च को सदन की कार्यवाही चलेगी।

यह भी पढ़ें: आचार्य स्वामी विवेकानन्द: आज के राशिफल में छुपे है कई राज, इन राशि को मिलेगा लाभ

 

Related Articles

Back to top button