बहुत ही कम कीमत में मिल रहे धांसू फीचर्स वाले ये स्मार्टफोन, देखते ही हो जाएंगे दीवाने

0

टेक्नोलॉजी हर किसी को लुभाती है। ऐसे में बात अगर स्मार्टफोन की हो तो फिर ये तो कुछ ख़ास ही हो जाती है। कारण ये है कि विज्ञान और तकनीक के मेलजोल से बनी ये डिवाइस लोगों की इतना पसंदीदा हो गई है कि कोई एक पल के लिए भी इससे जुदा नहीं होना चाहता। भूल से कभी किसी का स्मार्टफोन कहीं गुम हो जाए या कुछ देर के लिए घर पर ही भूल जाएं तो ऐसा जान पड़ता है कि पूरी दुनिया ही वीरान हो गई है।

शेमारू एन्टरटेनमेंट ने इस्लामी एप ‘इबादत’ लांच किया

बजट स्मार्टफोन

कारण यह है कि आज के दौर में लोग इतना बिजी हो गए हैं कि समय देखना हो या डे प्लान बनाना हो, किसी का नंबर याद रखना हो या दवा लेने के लिए रिमाइंडर की जरूरत, हर काम में स्मार्टफोन उनके हमदम और हमराही की तरह उनका साथ निभाता है।

ऐसे में आज जो महंगाई का दौर चल रहा है, उसमें हर किसी के लिए मुमकिन नहीं कि एक बेहतर स्मार्टफोन को अपना बनाने के लिए वे अधिक पैसे खर्च कर सकें।

इस वजह से लोगों की नज़रे उन स्मार्टफोन पर टिक जाती हैं, जो कम कीमत में बेहतर फीचर्स के साथ लांच होते हैं। इन्हें आप बजट स्मार्टफोन भी कह सकते हैं।

तो आज हम आपके लिए एक ऐसी लिस्ट लेकर आए हैं, जो न केवल बजट स्मार्टफोन की कैटेगिरी में आते हैं। बल्कि अपने धांसू फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की वजह से लोकप्रिय भी हैं।

आइये डालते हैं आपके बजट में समाने वाले स्मार्टफोन पर एक नज़र…

एप्पल ने ‘टेलीग्राम’ एप के ios पर अपडेट की दी मंजूरी

ऑनर 7

भारत में ऑनर 7ए कीमत 8,999 रुपये है। यह फोन एक्सक्लूसिव तौर पर फ्लिपकार्ट पर मिलता है। बात करें लॉन्च ऑफर्स की तो फोन को बजाज फिनज़र्व ईएमआई कार्ड के अलावा एचडीएफसी कार्ड के साथ नो कॉस्ट ईएमआई पर खरीदा जा सकता है। इसके अलावा, ग्राहकों को Jio ऑफर के तहत 2,200 रुपये का कैशबैक (44 महीने की वैधता के साथ) मिलेगा। इसके अलावा 50 जीबी अतिरिक्त 4जी डेटा का भी ऑफर है।

AC को देगा टक्कर ये सस्ता कूलर, बिना बिजली कमरे को…

अल्काटेल 3वी

अल्काटेल 3वी की भारत में कीमत 9,999 रुपये है और यह गुरुवार से फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। फोन खरीदने पर जियो इंस्टेंट कैशबैक ऑफर के तहत 2,200 रुपये कैशबैक मिलेगा। इसके अलावा Jio यूजर्स को 1,000 रुपये कीमत वाला मिंत्रा का गिफ्ट वाउचर और 500 रुपये का क्लियरट्रिप वाउचर मिलेगा। इसके अलावा, एक्सचेंज ऑफर के तहत 1,000 रुपये अतिरिक्त छूट, एचडीएफसी बैंक कार्ड पर नो-कॉस्ट ईएमआई और ऑल्ट बालाजी सब्सक्रिप्शन लेने पर 15 प्रतिशत की छूट मिलेगी। फोन के साथ बॉक्स में एक प्रोटेक्टिव कवर भी मिलता है।

रेडमी नोट 5

रेडमी नोट 5 के 3 जीबी रैम व 32 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 9,999 रुपये है। फोन में 5.99 इंच डिस्प्ले, 4000 एमएएच बैटरी, 12 मेगापिक्सल रियर और 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा है। फोन को फ्लिपकार्ट से नो कॉस्ट ईएमआई के साथ खरीदा जा सकता है।

सैमसंग गैलेक्सी जे4

सैमसंग गैलेक्सी जे4 के 2 जीबी रैम/16 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज वेरियंट की कीमत भारत में 9,990 रुपये है। वहीं 3 जीबी रैम/32 जीबी स्टोरेज वेरियंट 11,990 रुपये में मिलता है। सैमसंग गैलेक्सी जे4 में 5.5 इंच एचडी (720×1280 pixels) सुपर एमोलेड डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 16:9 है। फोन में क्वाड-कोर एक्सीनॉस 7570 प्रोसेसर और 2/3 जीबी रैम है। स्मार्टफोन में 16/32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ा सकते हैं।

मोटो ई4 प्लस

मोटो ई4 प्लस फोन की कीमत 9,999 रुपये है और यह फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकता है। फोन में 3 जीबी रैम व 32 जीबी स्टोरेज है। मोटोरोला का ई4 प्लस 5000 एमएएच की बैटरी के साथ आता है जिसमें 3 जीबी रैम के साथ 5.5 इंच की डिस्प्ले भी मिलती है। कंपनी का दावा है कि एक बार चार्ज करने पर यह फोन दो दिन आराम से चल सकता है।

लेनोवो के8 प्लस

लेनोवो के8 प्लस फोन की कीमत 9,999 रुपये है। इस स्मार्टफोन में 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज और 5.2 इंच फुलएचडी डिस्प्ले है। स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा है। फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल है। फोन में 4000 एमएएच की बैटरी है।

loading...
शेयर करें