मुंबई हादसा : धीरे-धीरे बढ़ रहा मौतों का आंकड़ा

0

मुंबई| मुंबई में भारी बारिश ने जहां लोगों का जीना मुहाल कर रखा था वहीं गुरुवार को सुबह 8.25 बजे एक छह मंजिली इमारत धराशायी हो गई। इस हादसे में मरने वालों की संख्या अब 33 हो गई है। ये इमारत 117 साल पुरानी थी। मलबे में दबे लोगों को ढूंढने के लिए तलाशी एवं बचाव कार्य जारी है।
दक्षिण मुंबई के भिंडी बाजार में मौलान शौकत अली मार्ग पर हुसैनी इमारत को छह साल पहले ही खतरनाक घोषित किया जा चुका था। जानकारी के मुताबिक इस हादसे में 15 लोग घायल हुए हैं। घायलों को मुंबई के जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभी तक राहत और बचाव कार्य जारी है। बताया जा रहा है कि मौत का आंकड़ा और बढ़ सकता है।

मरने वाले लोगों में 24 पुरुष और नौ महिलाएं हैं। बचाव कार्य में जुटे अधिकारियों के मुताबिक, गुरुवार को गिरी इस इमारत में और अधिक लोगों को बचाने के लिए बचाव कार्य जारी है क्योंकि मलबे में अब भी लोग फंसे हो सकते हैं। उन्होंने बताया की मलबे से नौ घायल लोगों को बचाकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दमकल विभाग का छह अधिकारी और एनडीआरएफ का एक अधिकारी भी इस अभियान में घायल हो गया है। आपको बता दें कि देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कई दिनों से भारी बारिश ने तबाही मचा रखी है। पूरा शहर पानी में डूबा हुआ है। सभी यातायात सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हैं। लोगों का अपने घरों से निकलना तक मुश्किल हो गया है।

loading...
शेयर करें