बुल्गारिया: प्रधानमंत्री बॉयो बोरिसोव कोरोना संक्रमित, बंद हुआ नाइट क्लब

बोरिसोव ने आज फेसबुक पर लिखा, “इस तथ्य के बावजूद एक क्षेत्रीय चिकित्सा निरीक्षण ने आधिकारिक तौर पर मुझसे क्वारंटीन हटा दिया था.

सोफिया: कोरोना संक्रमित एक अधिकारी के संपर्क में आने के बाद स्वयं को आईसोलेशन में रखने वाले बुल्गारिया के प्रधानमंत्री बॉयो बोरिसोव का रविवार को कराया गया कोरोना परीक्षण पॉजिटिव आया है.

बोरिसोव ने आज फेसबुक पर लिखा, “इस तथ्य के बावजूद एक क्षेत्रीय चिकित्सा निरीक्षण ने आधिकारिक तौर पर मुझसे क्वारंटीन हटा दिया था. मैंने शुक्रवार को अपनी सभी बैठकें और सार्वजनिक सभाएं स्थगित कर दिया था. आज दो पीसीआर परीक्षण के बाद मैं कोरोना संक्रमित पाया गया हूं.” उन्होंने कहा कि उन्हें असुविधा महससू हो रही है और वह घर पर ही इलाज करेंगे.

बुल्गारिया की राजधानी सोफिया में संक्रमण के मामलों में काफी तेजी से वृद्धि होने के कारण रविवार से आगे आने वाले दो हफ्तों के लिए नाइट क्लब बंद कर दिए गए हैं. सोफिया के मेयर योर्दांका फंकाकोवा ने अपील की है कि सोफिया विश्वविद्यालयों की पढ़ाई को ऑनलाइन कराया जाए. साथ ही उन्होंने तमाम कंपनियों, उद्योग और व्यापारियों से अपील की है कि जितना अधिक संभव हो सके कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दें. सोफिया में चिंताजनक हालात हैं. हर दिन संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं. अन्य यूरोपीय देशों की तरह बुल्गारिया में भी संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है.

बता दें कि 70 लाख की जनसंख्या वाले इस देश में रविवार तक 37,562 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं 1,084 से अधिक लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. जबकि अब तक 18,232 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं.

यह भी पढ़े: देश में कोरोना संक्रमण में वृद्धि, 80 लाख के करीब, दूसरे स्थान पर केरल

Related Articles

Back to top button