Bumble’s CEO व्हिटनी वोल्फ हर्ड 31 साल की सबसे कम उम्र में बनी महिला ‘अरबपति’

31 साल की उम्र में दुनिया की सबसे कम उम्र की स्व-निर्मित (Self-made) महिला ‘अरबपति’ बनी डेटिंग ऐप Bumble के सीईओ व्हिटनी वोल्फ हर्ड

नई दिल्ली: महज 31 साल की उम्र में दुनिया की सबसे कम उम्र की स्व-निर्मित (Self-made) महिला ‘अरबपति’ बनी डेटिंग ऐप Bumble की सीईओ व्हिटनी वोल्फ हर्ड (Whitney Wolfe Herd)। फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार, 31 साल की व्हिटनी वोल्फ हेर्ड ने बंबल स्टॉक क्लोजिंग के आधार पर 1.5 बिलियन डॉलर की कुल संपत्ति के साथ 1.5 बिलियन डॉलर के समापन के साथ समाप्त किया।

Bumble कंपनी

बंबल (Bumble) कंपनी कई हाई-प्रोफाइल सिलिकॉन वैली टेक स्टार्टअप्स में से एक है जो अमेरिकी पूंजी बाजारों पर नए शेयरों की रिकॉर्ड-ब्रेकिंग मांग को भुनाने की मांग कर रहे हैं। कंपनी में उसकी लगभग 12% हिस्सेदारी $ 1.6 बिलियन की थी।

ऑस्टिन, टेक्सास स्थित बम्बल की स्थापना 2014 में प्रतिद्वंद्वी ऐप टिंडर के सह-संस्थापक व्हिटनी वोल्फ हेर्ड ने की थी, जिसे उन्होंने उस वर्ष के शुरू में छोड़ दिया था। Bumble कंपनी विश्व की सबसे अधिक कमाई करने वाली डेटिंग ऐप है, जिसके दुनिया भर में लाखों उपयोगकर्ता हैं और Tinder और Hinge से कंपटीशन का सामना करते हैं।

यह भी पढ़ेराहुल गांधी ने PM मोदी पर की टिप्पणी, कहा ‘मोदी ने चीन के सामने सिर झुकाया’

बम्बल ऐप केंद्र में महिलाओं के साथ बनाए गए पहले डेटिंग ऐप में से एक है, और 2006 में स्थापित किया गया था। जो कि ऐप, वेब और मोबाइल डेटिंग उत्पादों के अग्रदूतों (Pioneers) में से एक है। बंबल वर्तमान में अमेरिका, बार्सिलोना, लंदन और मास्को में ऑस्टिन में कार्यालयों में 600 से अधिक लोगों को रोजगार (Employment) देता है।

व्हिटनी वोल्फ हर्ड ने किया धन्यावाद

व्हिटनी वोल्फ हर्ड ने ट्वीट कर के कहा कि एक यह केवल हमारे ऐप पर बहादुर महिलाओं द्वारा किए गए 1.7 बिलियन से अधिक पहले कदमों के लिए संभव है और अग्रणी महिलाओं ने व्यवसाय की दुनिया में हमारे लिए मार्ग प्रशस्त किया। आज संभव बनाने वाले सभी के लिए धन्यवाद।

Bumble App प्रक्रिया

बंबल ऐप एक स्थान-आधारित (location based) सामाजिक अनुप्रयोग है जो इच्छुक उपयोगकर्ताओं के बीच संचार (Communications) की सुविधा प्रदान करता है। विषमलैंगिक (Heterosexual) मैचों में, केवल महिला उपयोगकर्ता मिलान किए गए पुरुष उपयोगकर्ताओं के साथ पहला संपर्क कर सकते हैं, जबकि एक ही-सेक्स मैचों (Same-sex) में या तो व्यक्ति एक संदेश भेज सकता है।

यह भी पढ़ेSensex में हुई इतने अंको की बढ़ोत्तरी, शेयर बाजार तेजी के साथ खुला

Related Articles

Back to top button