यूपी में निकलने वाली हैं बंपर वैकेंसी, सीएम योगी ने कल तक माँगा रिक्तियों का ब्यौरा

0

यूपी में निकलने वाली हैं बंपर वैकेंसी, सीएम योगी ने कल तक माँगा रिक्तियों का ब्योरा

लखनऊ: यूपी की योगी सरकार अगले तीन महीनों में बंपर सरकारी नौकरी देने के मूड में है। इसके मार्फ़त आज लोकभवन में अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने विभागों पदों का ब्यौरा माँगा है। साथ ही सीएम ने 3 महीने के भर्ती प्रक्रिया शुरू करते हुए 6 महीने में नियुक्ति प्रत्र देने के निर्देश दिए हैं।

यूपी में मुख्यमंत्री योगी ने सभी भर्ती आयोगों और बोर्ड के साथ बैठक करने का निर्णय किया है। ये बैठक आगामी 21 सितम्बर को होगी। लोकभवन में बैठक के दौरान सीएम योगी ने अधिकारीयों को लोकसेवा आयोग से हुए पारदर्शिता के साथ नियुक्तियों की तरह ही भर्ती तेज़ी से करने का निर्देह दिया है। स्पष्ट निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि ‘अब तक हुई 3 लाख भर्तियों की तरह ही पारदर्शी तरीके से अगले 3 महीने के भर्ती प्रक्रिया शुरू करते हुए 6 महीने में नियुक्ति प्रत्र बांट दिए जाएं।

ये भी पढ़ें : गूगल प्ले स्टोर से PAYTM की छुट्टी, गैंबलिंग पॉलिसी के खिलाफ पहले भी लिया है एक्शन

बता दें कि कल 17 सितम्बर को देश में युवाओं ने बेरोजगारी दिवस मनाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर विरोध दर्ज कराया था। आज 18 सितम्बर को प्रदेश में सरकारी भर्ती को लेकर सरकार एक्टिव दिखी है। कोरोना महामारी से प्रदेश के   के भी रोजगार पर असर पड़ा है। सरकारी भर्तियां और उनकी परीक्षाओं दोनों पर ग्रहण लगा है। सरकार के इस एक्शन के बाद युवाओं में सरकार को लेकर सकारात्मक सन्देश जायेगा।

ये भी पढ़ें : विपक्ष के विरोध पर बैकफुट पर योगी सरकार, गाजियाबाद में नहीं बनेगा डिटेंशन सेंटर

 

शेयर करें