भारतीय टीम की करारी हार पर बुमराह ने तोड़ी चुप्पी, बताई हार की असली वजह

0

राजकोट। दूसरे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड ने हरफनमौला खेल दिखाते हुए भारत को 40 रनों से करारी मात दी। न्यूज़ीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 20 ओवरों में 197 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर  156 रन ही बन सकी।

कोलिन मुनरो ने ठोंका शतक

न्यूज़ीलैंड के सलामी बल्लेबाज कोलिन मुनरो ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।  उन्होंने 58 गेंदों में 109 रनों की शतकीय पारी खेली, जिसमे सात चौके और 7 छक्के लगाये। गेंदबाजी में भी न्यूज़ीलैंड ने शानदार प्रदर्शन दिखाया। तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने 4 विकेट झटक कर भारत की कमर तोड़ दी।

बुमराह ने बताई हार की वजह

मैच बाद भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने हार के कारणों का खुलासा किया। बुमराह ने कहा कि यह विकेट मुश्किल थी क्योंकि जब हम नई गेंद से गेंदबाजी कर रहे थे तब गेंद सीधी बल्ले पर आ रही थी। उनको अच्छी शुरुआत भी मिली।

मुनरो की बल्लेबाजी पर बुमराह ने कहा कि हम अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश कर रहे थे और कोलिन लगातार बड़े शॉट खेले जा रहे थे वह कुछ भाग्यशाली भी रहे क्योंकि उनके एक-दो कैच छूटे। इससे अंतर पैदा होता है।
सिराज के प्रदर्शन पर बुमराह ने कहा कि ऐसा होता है। यह उनका पहला मैच था। मुश्किल विकेट पर गेंदबाजी करना कठिन होता है। वह नई टीम में आए हैं इसलिए उन्हें सामंजस्य बिठाने में समय लगेगा। वह सीख जाएंगे। बताते चले सिराज भारत की तरफ से महंगे गेंदबाज साबित हुए, उन्होंने 4 ओवर में 53 रन खर्च किये।

loading...
शेयर करें