गांधी जयंतीः बापू की तस्वीरों से सजेगी दुनिया की सबसे ऊंची इमारत ‘बुर्ज खलीफा’

नई दिल्लीः देश-विदेश में शुक्रवार को राष्ट्रपति महात्मा गांधी की 151वीं जयंती मनाई जा रही है। दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा भी बापू के जन्मदिन के जश्न में सराबोर होने जा रही है।

दरअसल 2 अक्टूबर को न सिर्फ देश में बल्कि विदेशों में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की जा रही है। वहीं दुबई में स्थित बुर्ज खलीफा बेहद खास तरीके से बापू को श्रद्धांजलि देने की तैयारी में है।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो गांधी जयंती के अवसर पर दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा बापू के रंग में डूब जाएगी। शुक्रवार की शाम 8 बजे के करीब इस इमारत पर न सिर्फ बापू की तस्वीरें लगाई जाएंगी बल्कि बापू के संदेशों को भी इस पर प्रदर्शित किया जाएगा।

दुबई स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास के अनुसार बुर्ज खलीफा पर बापू के लिए रखे गए इस कार्यक्रम को सोशल मीडिया पर लाइव दिखाया जाएगा। जिससे देश-विदेश के लोग इस अनोखी श्रद्धाजंलि का हिस्सा बन सकेंगे।

गौरतलब है कि इससे पहले भी साल 2018 में महात्मा गांधी की 149वीं जयंती पर बुर्ज खलीफा पर एक विशेष LED शो का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम भारतीय दूतावास, भारतीय वाणिज्य दूतावास और एमार प्रॉपर्टीज ने मिलकर आयोजित किया था। 2019 में भी गांधी जी और तिरंगा की तस्वीरें बुर्ज खलीफा पर प्रदर्शित की गई थीं।

Related Articles