बस परिचालन में बाधा बनी पार्किंग की कमी, वाहन फिटनेस और स्पीड गवर्नर

0

नई दिल्ली। बस ऑपरेटरों ने कहा कि दिल्ली में पार्किंग की कमी, वाहन फिटनेस और स्पीड गवर्नर को लेकर बसों के परिचालन में कठिनाई हो रही है। बस ऑपरेटरों ने अपनी समस्याओं को जिक्र यहां एक रोड शो कार्यक्रम में किया। इस महीने आखिर में बेंगलुरु में होने जा रही बसवर्ल्ड इंडिया एग्जीबिशन के पहले दिल्ली में शनिवार को कर्टेन रेजर रोड शो का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का आयोजन एसोसिएशन ऑफ स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग (एएसआरटीयू), बस ऑपरेटर कन्फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीओसीआई) द्वारा इंडियन टूरिस्ट ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन (आईटीटीए) और दिल्ली कांट्रैक्ट बस एसोसिएशन (डीसीबीए) के सहयोग से किया गया।

इस मौके पर सामाजिक न्याय व आधिकारिता राज्य मंत्री विजय सांपला ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन बतौर विशिष्ट अतिथि कार्यक्रम में पहुंचे थे। बस ऑपरेटरों ने सरकार से कहा कि दिल्ली में पार्किं ग की कमी, वाहन की फिटनेस और स्पीड गवर्नर को लेकर बसों के परिचालन में कठिनाई हो रही है।

कार्यक्रम में ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (एआईएमटीसी) और ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट वेल्फेयर एसोसिएशन (एआईटीडब्ल्यूए) समेत विभिन्न संगठनों के 500 से अधिक सदस्यों ने हिस्सा लिया।

इस मौके पर टाटा मोटर्स के यात्री परिवहन वाहन के मार्केटिंग प्रमुख संदीप कुमार ने विभिन्न व्यावसायिक वाहनों के संबंध में विवरण पेश किया। उन्होंने कहा, “टाटा मोटर्स बेहतर, सुरक्षित, आरामदेह, सस्ता और टिकाऊ सार्वजनिक परिवहन प्रदान करने को लेकर प्रतिबद्ध है और आगामी बसवर्ल्ड इंडिया में हिस्सा लेने को उत्सुक है।”

बीओसीआई के प्रेसिडेंट प्रसन्न पटवर्धन ने कहा, ” 29-31 अगस्त को बेंगलुरु में आयोजित होने वाली प्रदर्शनी के दौरान हमारी सालाना आम बैठक होगी जिसमें हमें उम्मीद है कि हमारे 1500 से 2000 सदस्य हिस्सा लेंगे।”

loading...
शेयर करें