सात महीने बाद एक बार फिर हिमाचल से दिल्ली के लिए बस सेवाएं शुरू

बसों के परिचालन के दौरान कोरोना के दृष्टिगत सभी बचाव उपायों का सख्ती से पालन सुनिश्चित किया जा रहा है।

शिमला: कोरोना संक्रमणकाल में लगभग सात माह तक बंद रहने के बाद हिमाचल से दिल्ली के लिए बस सेवाएं आज से फिर हो गईं। इनमें रात्रि बस सेवा भी शामिल है। राज्य के परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ने आज यहां यह जानकारी देते हुये बताया कि राज्य सरकार ने दिल्ली के लिए हिमाचल के 21 रूट बहाल करने का निर्णय लिया है।

उन्होंने बताया कि हिमाचल पथ परिवहन निगम की आज से दिल्ली के लिए दिन और रात्रि की बस सेवा शुरू कर दी गई है। जल्द ही निगम वाॅल्वो बस सेवा का भी परिचालन शुरू करेगा। बसों के परिचालन के दौरान कोरोना के दृष्टिगत सभी बचाव उपायों का सख्ती से पालन सुनिश्चित किया जा रहा है।

परिवहन मंत्री के अनुसार निगम आज से रोहड़ू-दिल्ली, मंडी-दिल्ली, रामपुर-दिल्ली, रिकाॅंगपिओ-दिल्ली वाया चंडीगढ़, नालागढ़-दिल्ली, जोगिंद्रनगर-गुरूग्राम, शिमला-दिल्ली, धर्मशाला-दिल्ली, हमीरपुर-धनेटा-दिल्ली, मनाली-दिल्ली, चम्बा-दिल्ली वाया पठानकोट-ऊना-चंडीगढ़-अम्बाला, पालमपुर-दिल्ली वाया कांगड़ा, पठानकोट-दिल्ली वाया जसूर-तलवाड़ा-अम्ब-ऊना-चंडीगढ़, परवाणु-चंडीगढ़-मनाली-दिल्ली-परवाणु, मनाली-दिल्ली, सरकाघाट-दिल्ली, धानीपुखर-मरोटन-दिल्ली, हमीरपुर-अवाहदेवी-दिल्ली, शिमला-दिल्ली वाया सोलन-चंडीगढ़, नाहन-दिल्ली तथा केलांग-दिल्ली रूटों पर बस सेवा शुरू की गई है।

यह भी पढ़ें- प्याज की जमाखोरी रोकने के लिए योगी का मास्टर प्लान, तय होगी स्टॉक लिमिट

Related Articles

Back to top button