‘बस 2 साल में तैयार हो जाएगी राम मंदिर (Ram Temple) की पहली ‘सीढ़ी’’

तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के विशेष आमंत्रित सदस्य दिनेश ने कहा कि मंदिर का निर्माण और रामलला के दर्शन करने की इच्छा डेढ़-दो साल के अंदर पूरी हो जाएगी

सहारनपुर: दुनिया भर में करोड़ों हिन्दुओं की आस्था का प्रतीक भव्य राम मंदिर (Ram Temple) की पहली मंजिल का निर्माण कार्य अगले दो सालों में पूरा होने की उम्मीद है।

ट्रस्ट के सदस्य का बयान

विश्व हिंदू परिषद(विहिप) के शीर्ष नेताओं में से एक एवं श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के विशेष आमंत्रित सदस्य दिनेश ने पत्रकारों से कहा कि श्रीराम के भक्तों की अयोध्या में उनके जन्म स्थान पर भव्य मंदिर निर्माण और रामलला के दर्शन करने की इच्छा डेढ़-दो साल के भीतर हो जाने वाली है।

भगवान शिव का विशाल मंदिर

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के विशेष आमंत्रित सदस्य दिनेश कुमार ने सहारनपुर में 60 बीघा जमीन पर बने शिवधाम मंदिर निर्माण का अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि उनकी इस भव्य निर्माण को देखने की दो वर्ष से इच्छा थी जो आज जाकर पूरी हुई।

यह भी पढ़ेSBI-IOC का नया डेबिट कार्ड, पेट्रोल-डीजल पर मिलेगा रिवॉर्ड्स, रेस्टोरेंट में भी आएगा काम

उन्होंने कहा कि एक तरफ अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य एवं ऐतिहासिक मंदिर बनने जा रहा है और दूसरी ओर सहारनपुर में भगवान शिव के विशाल मंदिर का निर्माण हो रहा हैं। भगवान शिव और राम दोनों एक-दूसरे के उपासक हैं। इसलिए दोनों का भव्य मंदिर बनना हिंदुओं के लिए गौरव और बड़प्पन की बात है। सहारनपुर में निर्माणाधीन शिवधाम का निर्माण स्वतंत्रता सेनानी मंशाराम सिंघल सर्राफ की 60 बीघा भूमि पर हो रहा हैं। दिवंगत मंशाराम सर्राफ के दो बेटों सुभाष सिंघल और महेश सिंघल ने भाजपा महानगराध्यक्ष राकेश जैन और राजकुमार राजू के साथ शिवधाम स्थल पर दिनेश का शाल ओढ़ाकर और मोतियों की माला पहनाकर अभिनंदन किया।

यह भी पढ़ेकैपिटल भवन हिंसा (Capitol Building Violence): पुलिस ने किया अधिकारी की मौत का खंडन

Related Articles

Back to top button