लाल निशान के साथ शुरू हुआ कारोबार, NIFTY मीडिया इंडेक्स को छोड़कर सभी सेक्टर्स में गिरावट

बिज़नेस डेस्क: इस हफ्ते के आखिरी दिन ट्रेडिंग मार्किट की शुरुवात लाल निशान पर हुई। BSE इंडेक्स सेंसेक्स 400 अंक यानि 0.82 प्रतिशत गिरकर 50430 पर खुला। NSE इंडेक्स पर निफ़्टी की 116 अंक यानी 0.77 परसेंट गिरकर 15,014 के साथ शुरू हुआ। बिज़नेस शुरू होने के कुछ देर बाद यह 15,000 से भी नीचे दिखाई दिया। इस सप्ताह के आखिरी दिन शुक्रवार को बाज़ार के शुरुआती कारोबार में HDFC बैंक, ICICI बैंक, एक्सिस बैंक, SBI और बजाज फाइनेंस के शेयरों पर दबाव देखने को मिल रहा है। जबकि ONGC, NTPC, मारुति सुजुकी, टेक महिंद्रा, HCL टेक, टाइटन कंपनी के शेयरों में बढ़ोत्तरी नज़र आ रही है।

NIFTY मीडिया इंडेक्स छोड़ सभी नुक्सान में

NIFTY मीडिया इंडेक्स को छोड़कर NIFTY के अन्य सभी Sector गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। Nifty Financial Services के शेयरों में गिरावट देखने को मिली है। वहीँ Bank nifty में सबसे बड़ी गिरावट देखे को मिली है। ये करीब 1.45 फीसदी लुढ़ककर कारोबार कर रहा है।

ये भी पढ़ें : हंसल मेहता ने की ‘Scam 1992’ के सीक्वल की घोषणा, जानें किस पर आधारित बनेगी सीरीज

कच्चे तेल के दाम में 4 प्रतिशत बढ़े

क्रूड आयल के दाम में बीते गुरुवार को 4 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। OPEC देशों ने फैसला किया है कि अप्रैल के लिए भी उत्पादन में कोई बदलाव नहीं होगा। उन्होंने कहा है कि अब आर्थिक रिकवरी को लेकर अभी भी कुछ नहीं कहा जा सकता। इस बैठक के बाद ब्रेंट कच्चे तेल का भाव 4.2 फीसदी बढ़ कर 66.74 डॉलर/ बैरल पर पहुंच गया।

Related Articles