तकनीकी गड़बड़ी के चलते NSE में कारोबार रुका, नहीं हो रहा Live Data अपडेट

NSE ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि टेलीकॉम ( Telecom ) लिंक में गड़बड़ी के कारण ट्रेडिंग रोकने का फैसला लिया गया है।

मुंबई: तकनीकी गड़बड़ी के कारण नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में कारोबार रुका। NSE ने कहा है कि सभी सेगमेंट 11:40 AM पर बंद किए गए है। कुछ तकनीकी कारणों से ट्रेडिंग रोकी गई है। NSE ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि टेलीकॉम ( Telecom ) लिंक में गड़बड़ी के कारण ट्रेडिंग रोकने का फैसला लिया गया है। और जल्द से जल्द ट्रेडिंग फिर से शुरू करने की कोशिश है। दिक्कत दूर होते ही हम तुरंत ट्रेडिंग शुरू करेंगे। लेकिन फिलहाल इसे रोक दिया गया है।

बढ़त के साथ खुला बाज़ार 

आपको बतादें आज बुधवार सुबह से शेयर बाजार ठीक ठाक उछाल की बढ़त के साथ खुला, पिछले पांच दिनों से गिरावट देख रहे बाजार में मंगलवार को क्लोजिंग के साथ इसपर ब्रेक लगा था। आज बाजार खुलने के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी बैंक और एक्सिस बैंक जैसे प्रमुख शेयरों में खरीदारी के बल पर 200 अंक चढ़ गया।

BSE का 30 शेयरों पर आधारित Sensex कारोबार के शुरुआती दौर में 207 अंको के साथ 0.42 प्रतिशत बढ़कर 49,958.41 अंक पर पहुंच गया। वहीं Nifty 69.35 अंक यानी 0.47 प्रतिशत बढ़कर 14,777.15 अंक पर पहुंच गया। एक्सिस बैंक लगभग दो प्रतिशत की बढ़त के साथ मुनाफे में रहा। इसके साथ ही बजाज फाइनेंस, स्टेट बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, ओएनजीसी और अल्ट्रा टेक सीमेंट के शेयर भी मुनाफे में रहे।

आज बाजार 30 शेयरों वाले इंडेक्स सेंसेक्स के 18 शेयर हरे निशान पर खुले, बाजार खुलने के साथ करीब 931 शेयरों में तेजी आई है, वहीँ 272 शेयरों में गिरावट दर्ज की है, बाकी कुल 46 शेयरों में कोई भी बदलाव दर्ज नहीं किया गया है। कल बाजार बंद होने तक सेंसेक्स 7.09 अंक यानी 0.01 % बढ़कर 49,751.41 अंक पर और निफ्टी भी 32.10 अंक यानी 0.22 % की मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ था।

यह भी पढ़े: BJP नेता और BIG BOSS 14 की सदस्य Sonali Phogat के घर हुआ ये, जानकार हो जाएंगे दंग

Related Articles

Back to top button