इस तरह से गूगल की मदद से खरीदा जा सकेगा मूवी टिकट, जानें पूरा तरीका

नई दिल्ली। मौजूदा समय में दुनिया में चारों तरफ गूगल का बोलबाल है। कंपनी हर क्षेत्र में अपनी पकड़ बनाए हुए है। अभी हाल ही में कंपनी ने अपने असिस्टेंट फीचर को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है। आपको बताते चले कि अब गूगल के असिस्टेंट फीचर के जरिए अब मूवी का टिकट खरीदना आसान हो गया है। गूगल ने इसके लिए अमेरिकी टिकटिंग कंपनी फंडांगो के साथ साझेदारी की है।

इस साझेदारी के बाद यूजर वॉइस कमांड का इस्तेमाल कर गूगल असिस्टेंट से मूवी का टिकट खरीद सकते हैं। एक मीडिया रिपोर्ट में यह कहा गया कि गूगल ने फंडांगो के साथ गूगल असिस्टेंट से मूवी टिकट खरीदने के लिए साझेदारी की है।

जानें कैसे यह फीचर करेगा काम

टिकट खरीदने के लिए सिर्फ यह कहना है- बाय टिकट्स या हे गूगल गेट मी टिकट फॉर..” फंडांगो अपनी वेबसाइट और मोबाइल एप के जरिए मूवी टिकट बेचता है। रिपोर्ट में कहा गया है-“अगर आपको यह नहीं मालूम है कि आप क्या देखना चाहते हैं तो सिर्फ कहिए, ‘शोटाइम्स नीयर मी’ और गूगल आपको आपके आस-पास की रंगशालाओं में चलने वाली फिल्मों के बारे में बताएगा जिससे आप मनपसंद मूवी चुन सकते हैं। आप ‘हू स्टार्स इन इट’ पूछकर मूवी के बारे में और भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। यह फीचर एप्पल के सिरी पर उपलब्ध है। हालांकि गूगल असिस्टेंट के जरिए आप फंडांगो एप डाउनलोड किए बगैर मूवी टिकट खरीद सकते हैं।

Related Articles