बच्चों तक free education पहुंचाने के लिए बायजू ने नीति आयोग से किया करार

नई दिल्ली : इस कड़ी में खबर के मुताबिक हाल ही में नीति आयोग ने देश के 112 जिलों के बच्चों तक free education के तहत स्टडी मैटेरियल पहुंचाने के लिए एड सेक्टर की मशहूर कंपनी बायजू के साथ एक करार किया है।

free education है हर बच्चे का हक़ : कंपनी

इस कड़ी में जानकारों के मुताबिक इस प्रोजेक्ट के लिए उन इलाकों को चुना गया है जो अभी भी काफी पिछड़े हुए हैं। कंपनी इस प्रोग्राम के तहत क्लास 6 से 12 तक के बच्चों को अपनी प्रीमियम लर्निंग रिसोर्सेस सर्विस फ्री में एक्सेस करने देगी। इसके अलावा क्लास इलेवंथ और 12th के लगभग 3000 बच्चों को फ्री में कोचिंग क्लासेस भी मुहैया कराई जाएंगी। इसके साथ-साथ कंपनी बच्चों को इंजीनियरिंग और मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम के लिए भी तैयार करेगी। इस कड़ी में नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने एक बयान जारी कर कहा कि इस पेन्डामिक में जब सबकुछ ठप हो गया तब टेक्नोलॉजी पर हमारी निर्भरता बढ़ गई है। इसीलिए हम उन इलाकों में जहां काफी पिछड़ापन है वहां कंपनी की मदद से टेक्नोलॉजी को आगे बढ़ाएंगे।

इस कड़ी में कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा कि हमारा मकसद एजुकेशन फॉर ऑल है और नीति आयोग के साथ इस साझेदारी से हमारे प्रयासों को और मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा शिक्षा ही समाज को आगे ले जा सकती है और हर बच्चा अच्छी शिक्षा का हकदार है।

यह भी पढ़ें : म्यूचुअल फंड के लिए Sachin Bansal की कंपनी ने किया सेबी के पास आवेदन

Related Articles