इन्वेस्टर्स मिलने के बाद बायजूस बनी देश की सबसे अधिक वैल्यू वाली private internet company

नई दिल्ली : लर्निंग सर्विसेज देने वाली private internet company बायजूस ने लगभग अठारह अरब डॉलर के वैल्यूएशन पर इनवेस्टर्स से तीस करोड़ डॉलर हासिल किए हैं। आपको बता दें इसमें इनवेस्टमेंट करने वालों में इडलवाइज,आईआईएफएल, ऑक्सो शॉट वेंचर फंड, वेरिशियन मास्टर फंड और एक्सएन एक्सपोनेंट होल्डिंग्स शामिल हैं।

पेटीएम को पछाड़ बायजूस ने जीता अधिक वैल्यू वाली private internet company  का ताज

बायजूस ने इन इनवेस्टर्स को 2,85,062 रुपये प्रति शेयर के प्राइस पर 77,174 शेयर्स जारी किए हैं। इनमें से 40,000 से अधिक शेयर्स केवल ऑक्सो शॉट ने खरीदे हैं। इसी वजह से पेटीएम को पछाड़ बायजूस अब देश की सबसे अधिक वैल्यू वाली प्राइवेट इंटरनेट कंपनी बन गई है। आपको बता दें कम्पनी ने इस साल की शुरुआत मेंयूबीएस , ब्लैकस्टोन और कुछ अन्य इनवेस्टर्स से 16.5 अरब डॉलर के वैल्यूएशन पर पैंतीस करोड़ डॉलर जुटाए थे।

यह भी पढ़ें : Lakhimpur Kheri violence: नवजोत सिद्धू, कांग्रेस के अन्य नेताओं ने पंजाब के राज्यपाल के घर के बाहर किया प्रदर्शन

जानकारों के मुताबिक बायजूस के फाउंडर और सीईओ, बायजु रवीन्द्रन अगले अठारह महीनों में कंपनी का आईपीओ लाने की भी योजना बना रहे हैं। जैसा की आप जानते हैं देश में ऑनलाइन लर्निंग सर्विसेज में कोरोना के कारण काफी बढ़ोतरी  हुई है। इसके अलावा चीन में टेक्नोलॉजी सेक्टर पर सख्ती से इनवेस्टर्स की  बायजूस जैसी कंपनियों में फंड लगाने में दिलचस्पी बढ़ी है।

यह भी पढ़ें : पेंडोरा पेपर्स मामले में जांच की निगरानी करेगा मल्टी एजेंसी ग्रुप: सीबीडीटी

Related Articles