CAA: आगरा, मथुरा और फिरोजाबाद में मोबाइल इंटरनेट बंद, जुमे की नमाज के बाद हिंसा की आशंका

0

लखनऊ: नागरिक संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शनों को लेकर उत्तर प्रदेश के तीन जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. जुमे की नमाज के बाद हिंसा की आशंका के चलते संवेदनशील जिलों आगरा, मथुरा और फिरोजाबाद में इंटरनेट बंद किया गया है. सुरक्षा और अफवाहों को रोकने के लिए प्रशासन ने ये कदम उठाया है.

और भी जिलों में इंटरनेट हो सकता है बंद

प्रशासन ने आगरा, मथुरा और फ़िरोज़ाबाद में आज से कल शाम तक के लिए इंटरनेट बन्द किया है. संभव है कि प्रशासन राज्य के कुछ और ज़िलों में आज से कल तक के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दे. प्रशासन ने ये कदम पिछले दिनों नागरिक संशोधन कानून को लेकर अलीगढ़, हाथरस, मेरठ और फिरोजाबाद में हुई हिंसक घटनाओं के मद्देनज़र उठाया है.

अफवाहों को रोकने के लिए यूपी पुलिस सतर्क

कानून व्यवस्था और सोशल मीडिया पर अफवाह को रोकने के लिए जिला प्रशासन कार्रवाई भी कर रहा है. दरअसल जुमा की नमाज़ के बड़ी मात्रा में लोग इकट्ठा हो जाते हैं. जानकारी मिल रही है कि फिरोजाबाद में उपद्रव के दौरान हुई आगजनी ओर पथराव के बाद अब कई इलाकों पर ड्रोन कैमरों के जरिए नज़र रखी जा रही है.

फिरोजाबाद में उपद्रवियों पर पुलिस की कार्रवाई
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की माने तो फिरोजाबाद में 57 ऐसी छतों को चुना गया है, जिनके ऊपर ईट, मिट्टी और कई आपत्ति जनक सामग्री रखी है. छतों के मालिकों को भी नोटिस जारी किया गया है. फिरोजाबाद में अभी तक 35 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. जिनमें से करीब 14 लोगों को जेल भेजा जा चुका है.

loading...
शेयर करें