मंत्रिमंडल ने 2480.92 करोड़ रुपये के प्रत्यक्ष विदेशी निवेश को दी मंजूरी

सरकार ने दूरसंचार क्षेत्र के मैसर्स टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड में इक्विटी शेयर के जरिए 2480.92 करोड़ रुपये के प्रत्यक्ष विदेशी निवेश- एफडीआई को मंजूरी दी है।

नई दिल्ली: सरकार ने दूरसंचार क्षेत्र के मैसर्स टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड में इक्विटी शेयर के जरिए 2480.92 करोड़ रुपये के प्रत्यक्ष विदेशी निवेश- एफडीआई को मंजूरी दी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति ने बुधवार को यहां मैसर्स टाटा टेली सर्विसेज लिमिटेड (टीटीएसएल) और टाटा संस प्राइवेट लिमिटेड (टीएसपीएल) के जरिए ‘ पुट ऑप्शन ‘ के प्रयोग से मेसर्स एटीसी एशिया पैसि​फिक पीटीई लिमिटेड की मेसर्स टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड में इक्विटी शेयर पूंजी के 12.32 प्रतिशत के अधिग्रहण के लिए एफडीआई प्रस्ताव का अनुमोदन किया।

ये भी पढ़े : आज बैंक जाने से पहले ध्यान दे, बैंकों में हड़ताल के चलते बाधित रहेगा कामकाज

इस मंजूरी के साथ, एटीसी टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड (एटीसी इंडिया) में मेसर्स एटीसी एशिया पैसिफिक पीटीई लिमिटेड (एटीसी सिंगापुर) का संचयी प्रत्यक्ष विदेशी निवेश वित्तीय वर्ष 2018-19 से 2020-21 तक 5417.2 करोड़ रुपये होगा। सरकार का यह फैसला देश में विदेशी निवेश का प्रवाह बढायेगा और आर्थिक विकास को बढ़ावा देगा। इसके अलावा नवाचार को बढ़ावा देगा।

Related Articles

Back to top button