मंत्रिमंडल में हुआ विस्तार, जीतू वघानी समेत 24 मंत्रियों ने ली शपथ, जानें कौन है नए चेहरे

गांधीनगर: गुजरात में नए मुख्यमंत्री बनने के बाद भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) के मंत्रिमंडल में विस्तार हुआ है। मंत्रिमंडल के विस्तार के क्रम में मंत्रियों ने शपथ ली। गुजरात विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी और भाजपा की प्रदेश इकाई के पूर्व अध्यक्ष जीतू वघानी समेत 24 मंत्रियों ने गुरुवार को यहां गुजरात सरकार के मंत्रियों के तौर पर शपथ ग्रहण की। राज्यपाल देवव्रत आचार्य मंत्रियों को शपथ दिलाई हैं। इससे पहले 5 कैबिनेट मंत्रियों ने एक साथ शपथ ली और पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के नेतृत्व वाले पूर्ववर्ती मंत्रिमंडल के किसी मंत्री को नए मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया गया।

राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने गुरुवार को 10 कैबिनेट मंत्रियों और 14 राज्य मंत्रियों को शपथ दिलाई, जिनमें पांच स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री शामिल हैं। बीते सोमवार को राज्य के 17वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करने वाले भूपेंद्र पटेल राजभवन में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान रूपाणी के साथ मौजूद थे। रूपाणी के शनिवार को पद से अचानक इस्तीफा देने के बाद नए मंत्रिमंडल का गठन किया गया है।

राजेंद्र त्रिवेदी, जीतू वघानी, ऋषिकेश पटेल, पूर्णेश मोदी, राघवजी पटेल ने मंत्री के तौर पर शपथ ली। वहीं, कनुभाई देसाई, किरीट सिंह राणा, नरेश पटेल, प्रदीप परमार, अर्जुन सिंह चौहान ने भी मंत्री पद की शपथ ली। आपको बता दें कि ये शपथ ग्रहण कार्यक्रम बुधवार को होना था, लेकिन कुछ कारणों की वजह से टल गया था। शपथ ग्रहण के बाद शाम 4.30 बजे नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के कैबिनेट की पहली बैठक होगी।

Related Articles