नीतीश के मंत्री ने सीबीआई को कहा कुत्ता तो भड़क उठी बीजेपी

0

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मंत्री चंद्रशेखर ने केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) की तुलना कुत्ते से कर के राजनीतिक गलियारों में एक नई हलचल पैदा कर दी है। बिहार सरकार के मंत्री के द्वारा दिए गए इस बयान का जमकर विरोध किया जा रहा है।

मंत्री का यह बयान सीबीआई द्वारा राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के कई ठिकानों पर की गई छापेमारी के बाद आया है। हालांकि मंत्री का यह बयान सूबे में मुख्य विपक्षी पार्टी की भूमिका निभाने वाली भारतीय जनता पार्टी को बिलकुल भी नागवार गुजरी है और भाजपा ने मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की है।

जानिए नीतीश के इस मंत्री ने सीबीआई के खिलाफ क्या कहा 

यह भी पढ़ें: निठारी केस के आरोपियों पंढेर और कोली को फांसी की सजा

दरअसल, बिहार के आपदा प्रबंधन मंत्री चंद्रशेखर ने रविवार को राजद की एक कार्यकारिणी बैठक में कहा था कि राजद अध्यक्ष लालू जी से पांच गुना से ज्यादा संपत्ति रखने वाले यहां एक हजार परिवार होंगे, परंतु किसी पर डंडा नहीं चलेगा, किसी के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) नहीं है, किसी के लिए सीबीआई नहीं है। मगर लालू के संपूर्ण परिवार को दफना देने के लिए ईडी भी है और सीबीआई भी है

उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के जमाने में कहते थे कि सीबीआई तो सरकार का ‘तोता’ है। अब क्या हो गया उनको? ‘तोता’ नहीं अभी तो ‘कुत्ते’ जैसा हाल भी नहीं है उसका।

जाने चंद्रशेखर के इस बयान पर क्या रही बीजेपी की प्रतिक्रिया

बिहार के मंत्री का यह बयान भाजपा को नागवार गुजरा है। इस बयान का विरोध करते हुए  भाजपा के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता प्रेम कुमार ने सोमवार को कहा कि किसी भी संवैधनिक संस्था पर ऐसे बयान देना उचित नहीं है। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से ऐसे बयान देने वाले मंत्री को तत्काल बर्खास्त करने की मांग करते हुए कहा कि ऐसे बयान देने वाले लोगों को मंत्रिमंडल में नहीं रखा जा सकता।

यह भी पढ़ें: लोकसभा में कांग्रेस का हंगामा, भीड़ द्वारा हत्या के मामले पर मोदी को घेरा

loading...
शेयर करें