CAIT ने PM मोदी से की मांग, देश में लगाए संपूर्ण लॉकडाउन

अगर संपूर्ण लॉकडाउन संभव नहीं है, तो CAIT ने उन राज्यों में पूर्ण लॉकडाउन की सिफारिश की है जहां कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

नई दिल्ली: देश में कोरोना का कहर जारी है। रोजाना 3.5 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने भी केंद्र और राज्य सरकारों को कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने के लिए संपूर्ण लॉकडाउन पर विचार करने को कहा है। इन सबके बीच कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ( CAIT ) ने भी कोरोना महामारी को नियंत्रित करने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन का आह्वान किया है।

शीर्ष व्यापारी संघ ( Top merchant association ) ने दावा किया है कि उनके ऑनलाइन सर्वेक्षण ( online survey ) में भाग लेने वाले 67 प्रतिशत लोगों ने ट्रांसमिशन की सीरीज को तोड़ने के लिए एक राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन का समर्थन किया। CAIT के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीसी भरतिया और महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने पीएम मोदी से तत्काल प्रभाव से राष्ट्रीय लॉकडाउन लागू करने का अनुरोध किया है।

अगर संपूर्ण लॉकडाउन संभव नहीं है, तो CAIT ने उन राज्यों में पूर्ण लॉकडाउन की सिफारिश की है जहां कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। CAIT ने आश्वासन दिया है कि अगर सरकार ने राष्ट्रीय लॉकडाउन की घोषणा की, तो व्यापारिक समुदाय पिछले साल की तरह आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता और आपूर्ति सुनिश्चित करेगा।

आपको बता दें कि कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र से भी थोड़ी राहत भरी खबर सामने आई है। वहीं, दिल्ली में रिकॉर्ड मौतें दर्ज की गई हैं। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 48,621 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 47,71,022 तक पहुंच गई। महाराष्ट्र में बीते 30 दिनों में ऐसा पहली बार है जब एक दिन में नए मामलों की संख्या 50,000 से कम कम दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें: IPL 2021: Corona के बढ़ते कहर के बीच क्या आज खेला जाएगा MI और SRH के बीच मुकाबला?

Related Articles