गज़ब! नए साल में शराब पीने के लिए बना लिया खुद का ‘टापू’

0

वेलिंगटन। नये साल के मौके पर ड्रिंक के शौकीन लोग जमकर शराब पीते हैं। लेकिन जब सरकार शराब पर बैन लगा दे तो ऐसे लोगों के लिये नया साल का मज़ा खराब हो जाता है। ऐसा ही कुछ न्यूजीलैंण्ड़ के कोरमंड़ल प्रायद्वीप में हुआ। यहां नये साल के मौके पर सरकार ने पब्लिक प्लेस पर शराब पीने पर बैन लगा दिया। ऐसे में वहां के कुछ दोस्तों ने साथ मिलकर एक नया टापू ही बना लिया और रात भर वहीं शराब पीकर नए साल का जश्न मनाया।

जानिये कैसे बना नया टापू

मीड़िया रिपोर्ट के मुताबिक अपना खुद का टापू बनाने के लिये इन दोस्तों ने ताइरुवा नदी का चुनाव किया। जब इन दोस्तों ने देखा कि ताइरुवा नदी के किनारे पर पानी कम और रेत ज्यादा हो गई है तो इन लोगों ने उस जगह पर रेत से ही अपना टापू बना ड़ाला। टापू का आकार एक बड़ी मेज जितना ही था, जिस पर एक बड़ी सी मेज रखकर इन दोस्तों ने न्यू ईयर के मौके पर पूरी रात जमकर शराब पी।

शहर की मेयर और पुलिस कमांड़र ने लिया एक्शन

कुछ लोगों द्वारा अपना अलग टापू बना लिये जाने की खबर जब शहर की मेयर सैंड़ा गुड़ी और पुलिस कमांडर इंस्पेक्टर जॉन कैली को मिली तो आश्चर्यजनक रुप से उन्होंने टापू बनाने वाले लोगों की तारीफ की और उनके इस रचनात्मक प्रयास की प्रशंसा की। साथ-साथ शराबबंदी का नियम तोड़ने वालों पर जो 15 हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाना था उसे भी माफ कर दिया।

loading...
शेयर करें