इतने महीने बाद आया कोमा से बाहर, कोरोना के बारें में कुछ भी नहीं जानता

साल 2020 में कोरोना महामारी से पूरे विश्व में जान और माल का भारी मात्रा में नुकसान हुआ है।

नई दिल्ली: साल 2020 में कोरोना महामारी से पूरे विश्व में जान और माल का भारी मात्रा में नुकसान हुआ है। इस महामारी की वजह से अभी भी लोगों की जानें जा रही हैं। इस संक्रमण को रोकने के लिए टिके भी लगाए जा रहे हैं।

ऐसे में तो सभी लोग इस कोरोना की साल को अपने दिमाग से मिटा देना चाहते हैं वही इंग्लैंड में एक लड़का ऐसा भी है जिसने कोरोना महामारी जैसी आपदा को देखा भी नहीं।

11 महीने से था कोमा में

आपको बता दे कि वह लड़का लॉकडाउन से पहले यानि 11 महीने पहले से ही कोमा में था। अब जाकर उस लड़के को होश आया तो उसके घर वाले ये सोचकर परेशान है कि उसे कोरोना महामारी के बारे में कैसे बताया जाए।

बताया जा रहा कि इंग्लैंड में रहने वाले 19 वर्षिय जोसेफ फ्लेविल का मार्च के महीने में एक्सीडेंट हो गया था। ये बर्टन की सड़क पर टहलने के दौरान पीछे से किसी कार  ने टक्कर मार दी। टक्कर इतना जोरदार था कि वो गंभीर रुप से घायल हो गया। अस्पताल में डाक्टरों ने बताया कि जोसेफ के दिमाग में ज्यादा ही चोट आई है। ब्रिटेन में कोरोना काल लगने के कुछ दिन पहले ही जोसेफ कोमा में जा चुका था।

लॉकडाउन लगने से तीन हफ्ते पहले ही जोसेफ कोमा में चला गया था। कोमा में रहने के दौरान जोसेफ दो बार कोरोना से संक्रमित हुआ था और दोनों बार ठीक भी हुआ था। हांलाकि अब वह कोमा से बाहर आ चुका है और कोरोना से दुनिया कितनी प्रभावित है जोसेफ को इसकी कोई खबर नहीं है।

यह भी पढ़े: अमेरिका ने चीन को दिया चेतावनी, कहा सामना करने के लिए तैयार है

Related Articles

Back to top button