अवैध शराब के खिलाफ चला अभियान, 22 कुंतल लहन बरामद

लगभग 800 किलोग्राम बरामद लहन को मौके पर नष्ट किया गया और लगभग 15 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की गई,आबकारी अधिनियम के अंतर्गत एक अभियोग पंजीकृत किया गया है।

गोण्डा: जिलाधकारी मार्कंडेय शाही के आदेश पर आबकारी निरीक्षक क्षेत्र -2 मनकापुर व आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-3 तरबगंज, की सयुक्त टीम द्वारा कोतवाली मनकापुर थाना क्षेत्र के ग्राम पेरीपोखर व अमवा में दबिश दी गई, दबिश के दौरान पेरीपोखर गाँव के दक्षिण में रेलवे लाइन के दोनों ओर भारी मात्रा में लहन जमीन के नीचे छुपा कर रखी गयी थी।

लगभग 800 किलोग्राम बरामद लहन को मौके पर नष्ट किया गया और लगभग 15 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की गई,आबकारी अधिनियम के अंतर्गत एक अभियोग पंजीकृत किया गया है। अमवा गांव के पूरब जंगल में भी जमीन के नीचे भारी मात्रा में लहन छुपा कर रखी गयी थी , लगभग 1400 किलोग्राम बरामद लहन को मौके पर नष्ट किया गया, व लगभग 35 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की गई व एक अभियोग पंजीकृत किया गया है।

मौके पर कई लोगों की गिरफ्तारी भी की गई और और आबकारी विभाग ने ऐसे सभी इलाको के अधिकारियों और पुलिसकर्मियों से आग्रह किया है कि ऐसे शराब बनाने वाले लोगों पर पैनी निगाह रखी जाए और पकड़े जाने पर इन पर सख्त कार्यवाही की जाए।

यह भी पढ़े: ‘चौरी चौरा शहीद स्मारक’ को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए योगी सरकार ने दी मंजूरी

Related Articles

Back to top button