घर घर की ओर अभियान, बदलते भारत में, बहुजन समाज को भी बदलना होगा: लक्ष्य

लखनऊ: लक्ष्य की महिला टीम ने “लक्ष्य घर घर की ओर” अभियान के तहत एक भीमचर्चा का आयोजन लखनऊ के आशियाना में स्थित लक्ष्य कमांडर अनीता गौतम जी के निवास स्थान पर किया। जिसमें बदलते भारत में बहुजन समाज की दशा और दिशा” विषय पर विस्तार से चर्चा की गई और बहुजन समाज में जन्मे महापुरुषों के योगदान को भी याद किया गया।

बदलते भारत में, बहुजन समाज को भी बदलना होगा अर्थात् हमें भी समय के अनुसार चलना होगा तथा शिक्षा पर विशेषतौर से बेटियों की शिक्षा पर जोर देना होगा। अब बहुजन समाज का भविष्य शिक्षा से ही तय होगा और वो भी बेटियों की शिक्षा से ज्यादा सुदृढ़ होगा। लकीर के फ़क़ीर से मुक्ति पानी होगी और अच्छे बुरे में भेद तय करना होगा।

बहुजन समाज की महिलाओं को भी हर क्षेत्र में आगे आना होगा, राजनीतिक व सामाजिक आंदोलन में सहभागिता निभानी होगा अर्थात् इन क्षेत्रो में बहुजन समाज की महिलाओं को नेतृत्व संभालना होगा, तभी बहुजन समाज की दशा में परिवर्तन होगा। यह बात लक्ष्य की महिला कमांडरों ने “बदलते भारत में बहुजन समाज की दशा व दिशा” विषय पर चर्चा के दौरान कही।

इस भीम चर्चा में लक्ष्य कमांडर अनीता गौतम, चेतना राव, विजय लक्ष्मी गौतम, एडवोकेट लक्ष्मी गौतम, ममता प्रकाश, स्मिता चंद्रा, सुजाता सिंह,नीलम चौधरी, नीलम भारती, सरिता सत्संगी, अमन गौतम में हिस्सा लिया।

Related Articles