मिग-29 के लापता पायलट का पता लगाने के लिए अभियान जारी

यह प्रशिक्षु विमान गुरूवार शाम को गोवा के निकट अरब सागर के उपर उडते हुए दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस विमान ने विमानवाहक पोत विक्रमादित्य से उडान भरी थी।

नयी दिल्ली: नौसेना के गुरूवार को दुर्घटनाग्रस्त हुए मिग-29 के लड़ाकू विमान के लापता पायलट का पता लगाने के लिए दिन-रात तलाशी अभियान चलाया जा रहा है और नौसेना युद्धपोत, विमान, हेलिकॉप्टर तथा नौका निरंतर इस काम में जुटे हैं।

नौसेना के प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि दुर्घटनाग्रस्त मिग-29 के प्रशिक्षु विमान के कुछ मलबे का पता चला है। उन्होंने कहा कि इस विमान के गीयर, टर्बो चार्जर, ईंधन टैंक इंजन और विंग इंजन का पता लगा लिया गया है।

लापता पायलट का पता लगाने के लिए नौ युद्धपोत, 14 विमान तथा तेज गति से चलने वाली नौका अभियान चला रहे हैं। तटीय पुलिस भी इस काम में लगी है और आस पास के गांव के मछुआरों से भी सहयोग करने को कहा गया है। यह प्रशिक्षु विमान गुरूवार शाम को गोवा के निकट अरब सागर के उपर उडते हुए दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस विमान ने विमानवाहक पोत विक्रमादित्य से उडान भरी थी। विमान के एक पायलट को बचा लिया गया था जबकि दूसरे पायलट का कुछ नहीं पता चल सका था।

यह भी पढ़े: ओच्छी भाषा का इस्तेमाल किसी मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देता: मनोहर लाल खट्टर

यह भी पढ़े: मुजफ्फरपुर में पांच लुटेरे गिरफ्तार, गायघाट से लूटी गई आलू-प्याज की 370 बोरियां बरामद

Related Articles

Back to top button