कनाडा: भारतीय रेस्तरां पर हुआ हमला, हमलावरों में एक महिला की होने जताई जा रही आशंका

मिसिसॉगा: टोरंटो के उपनगर मिसिसॉगा में भारतीय रेस्तरां पर बम से हमला करने वाले दो संदिग्धों में से एक महिला हो सकती है। क्षेत्रीय पुलिस अधीक्षक रॉब रायन ने यह बात कही। इस हमले में पंद्रह लोग घायल हुए थे। इससे पहले पुलिस ने कहा था कि 24 मई को बॉम्बे भेल रेस्तरां में घर में बनाए गए बम को रखने वाले दोनों हमलावर पुरुष हैं। लेकिन, रायन ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “जांचकर्ताओं का अब मानना है कि एक संदिग्ध महिला हो सकती है।”

मिसिसॉगाउन्होंने कहा, “प्रत्यक्षदर्शियों के जरिए ऐसे सबूत सामने आए हैं और कुछ अन्य वीडियो को देखकर जांचकर्ताओं का मानना है कि यह सिर्फ किसी एक पुरुष का काम नहीं हो सकता है।”

रॉब ने कहा कि संदिग्धों ने अपनी पहचान छिपाने की पूरी कोशिश की।

पुलिस द्वारा जारी किए गए तस्वीरों में दोनों संदिग्धों ने कपड़े से चेहरे को ढक रखा है और जैकेट के हुड से उनके सिर ढके हुए हैं।

रॉब ने कहा कि पुलिस एजेंसियां अभी भी संदिग्धों की तलाश कर रही हैं। यह एक जटिल मामला है और इसे सुलझाने में समय लगेगा।

उन्होंने कहा कि हमले का कारण अभी भी पता नहीं चल पाया है।

रॉब ने कहा कि जन्मदिन का जश्न मनाने के लिए रेस्तरां में हमले के समय करीब 30 लोग मौजूद थे। उन सबसे पूछताछ की गई है और रेस्तरां जांच में सहयोग कर रहा है।

समाचार पत्र टोरंटो स्टार ने बताया कि बॉम्बे भेल के मालिक मोहन नागपाल से शनिवार को जांचकर्ताओं ने देर तक पूछताछ की।

रेस्तरां के फेसबुक पेज पर एक पोस्ट में कहा गया, “हम जांच के दौरान पुलिस के साथ सहयोग कर रहे हैं। इस भयानक घटना के पीछे के मकसद के बारे में हमें नहीं पता हैं।”

Related Articles