डॉक्टरों की मौत की वजह बन रही कोरोना वैक्सीन (vaccine): कनाडा

स्वास्थ विभाग ने कहा है कि फाइजर वैक्सीन (Pfizer vaccine) का टीका लगवाने वाले फ्लोरिडा के डॉक्टर की मौत की जांच की जा रही हैं।

ओटावा: कनाडा के सार्वजनिक स्वास्थ विभाग (health Department) ने कहा है कि फाइजर वैक्सीन का टीका लगवाने वाले फ्लोरिडा के डॉक्टर की मौत की जांच की जा रही हैं।

उल्लेखनीय है कि हेइडी नेकेलमैन ने एक सोशल मीडिया (Social media) पोस्ट में गत मंगलवार को कहा था कि उनके पति एवं फ्लोरिडा (Florida) के मियामी बीच में द माउंट सिनाई मेडिकल सेंटर के प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ. ग्रेगरी माइकल का 18 दिसंबर वैक्सीन का टीका लगवाने के बाद निधन हो गया।

उन्होंने बताया कि डॉ. माइकल का टीका लगवाने के तीन दिन बाद निधन हो गया। कनाडा (Canada) के स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को कहा, “हमलोग इसकी जांच कर रहे हैं। वहीं अमेरिका के रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र (Control and prevention center) ने बुधवार को कहा था उसे डॉ. माइक की मौत के बारे में जानकारी है।

जर्मनी (Germany) के बायोटेक कंपनी के साथ वैक्सीन को विकसित करने वाली अमेरिका (America) की दवा निर्माता कंपनी फाइजर ने शनिवार को कहा कि इस मामले की जांच हो रही है, हालांकि कंपनी ने कहा कि उसका मानना है कि फ्लोरिडा के डॉक्टर की मृत्यु में वैक्सीन की कोई भूमिका नहीं है।

यह भी पढ़े: किसान आंदोलन: आठवें दौर की बातचीत में भी नहीं बनी कोई बात, एक और तारीख का हुआ एलान

Related Articles

Back to top button