कनाडा ने भारत से आने वाली passenger flights से पाबंदी हटाई

नई दिल्ली : कनाडा में रह रहे हजारों भारतीयों के लिए खुशखबरी । कनाडा ने करीब पांच महीने बाद भारत से सीधी उड़ान पर लगी पाबंदी को हटा लिया है। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें कनाडा ने भारत से सीधी कमर्शियल और प्राइवेट passenger flights पर छबीस सितंबर तक रोक लगा दी थी।

passenger flights पर अप्रैल से लगी थी पाबन्दी

इस कड़ी में कनाडा सरकार ने एक प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि 27 सितंबर 2021 से भारत से कनाडा के लिए सीधी उड़ानें फिर से शुरू होंगी। बता दें कि इस साल अप्रैल महीने में पाबंदी लगा दी गई थी। उस समय भारत कोरोना वायरस की दूसरी लहर से जूझ रहा था। भारत की सरकारी एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया 30 सितंबर से अपनी उड़ान शुरू कर सकती है। कनाडा ट्रांसपोर्ट ने कहा है कि यात्रा करने वालों को मान्‍यता प्राप्‍त लैब से कोरोना वायरस की नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट दिल्‍ली एयरपोर्ट पर द‍िखानी होगी। यह रिपोर्ट फ्लाइट के उड़ान से 18 घंटे के अंदर ही जारी होनी चाहिए।

कनाडा जाने वाले भारतीय यात्रियों को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट स्थित जीनस्ट्रिंग्स लैब से कोविड-19 मॉलिक्यूलर टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट लेनी होगी। यह रिपोर्ट फ्लाइट के डिपार्चर टाइम के 18 घंटे पहले लेना होगा।

यह भी पढ़ें : एलॉन मस्क का Grimes के साथ हुआ ब्रेकअप, तीन साल का टूटा रिश्ता

Related Articles