कनाडा के पीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को किया फोन, भारत से मांगी मदद

नई दिल्ली: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को फोन करके बात की है। पीएम मोदी (PM Modi) ने जस्टिन ट्रूडो से हुई वार्ता को लेकर ट्वीट कर जानकारी साझा की है। उन्होंने कहा है कि मेरे मित्र जस्टिन ट्रूडो का फोन आया था जिससे की मैं बेहद खुश हूं और उन्होंने कोविड वैक्सीन की खुराकों की मांग की है, जिसपर हमने उन्हें आश्वासन दिया है कि सप्लाई पूरी तरह सुनिश्चित करने के लिए भारत जरूर कोशिश करेगा।

पीएम मोदी ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने फोन किया है। उनसे बात करके मुझे बहुत खुशी मिली है। उन्होंने हमारे देश भारत से मदद मांगी है। जस्टिन ट्रूडो ने फोन पर बात करके कहा है कि हमारे देश (कनाडा) को कोरोना वैक्सीन की जरूरत है। इसपर हमने उन्हें आश्वासन दिया है कि वैक्सीन की सप्लाई पूरी तरह सुनिश्चित करने के लिए भारत सभी कोशिश करेगा। इसके अलावा हमने जलवायु परिवर्तन और वैश्विक आर्थिक रिकवरी जैसे अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात की है।’

ये भी पढ़ें : एकता कपूर ने शेयर किया वीडियो, मांग में सिंदूर देख फैंस हुए हैरान

आपको बता दें कि भारत में कोरोना वैक्सीन बनने के बाद विदेशो की मदद करने में आगे रहा है। अब तक कई दूसरे देशो में मदद करने के लिए भारत ने कोरोना वैक्सीन की कई खेप भेजी है। जस्टिन ट्रूडो ने भी वैक्सीन डोज के लिए अपने मित्र भारत देश से मदद मांग रहा है।

ये भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश में दूसरी बड़ी वारदात, बदमाशों ने महिला को उतारा मौत के घाट

Related Articles

Back to top button