‘सुपर 30’ लिखने वाले कनाडाई लेखक ने फिल्म को लेकर कहा…

मुंबई। गणतिज्ञ आनंद कुमार की जीवनी ‘सुपर 30’ लिखने वाले कनाडाई लेखक बीजू मैथ्यू को लगता है कि इस पर बन रही फिल्म मनोरंजक होगी। फिल्म में आनंद कुमार की भूमिका ऋतिक रोशन ने निभाई है। मैथ्यू ने इसी सप्ताह यहां आनंद कुमार और फिल्म के निर्देशक विकास बहल के साथ फिल्म के शॉट देखे।

मैथ्यू ने एक बयान में कहा, “यह फिल्म आनंद के संघर्ष और कैसे वे अपने शिक्षण से अन्य लोगों की सहायता करने के लिए आगे आए, इसकी कहानी है। यह फिल्म मनोरंजक रहेगी और ऋतिक द्वारा निभाया गया मुख्य किरदार शानदार है। फिल्म की शूटिंग पिछले एक साल से राजस्थान और वाराणसी सहित देश के अन्य भागों में चल रही है।

फिल्म में आनंद के जीवन की मामूली शुरुआत के संघर्ष से निराशा से प्रसिद्धि से होते हुए ‘सुपर 30’ की पथ प्रदर्शक पहल तक के सफर को दिखाया गया है।आनंद प्रतिवर्ष आर्थिक रूप से कमजोर 30 मेधावी और प्रतिभाशील बच्चों को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान की प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए पढ़ाते हैं। मैथ्यू ने कहा कि फिल्म अच्छी तरह बनाई गई है।

उन्होंने कहा, “मूल रूप से इसकी कहानी आनंद कुमार के बचपन से शुरू होती है, जब पहले उनके भाई तथा कुछ समय बाद पिता की मृत्यु हो जाती है। रोज कमाई करने वाले की मौत होने से घर की व्यवस्था बिगड़ जाती है और यही उनके साथ होता है। लेकिन वे हार नहीं मानते और रोजी-रोटी के लिए ट्यूशन पढ़ाने लगते हैं, जो बाद में कोचिंग और फिर ‘सुपर 30’ में बदल जाता है।”

फिल्म का निर्माण ‘रिलायंस एंटरटेनमेंट’ और ‘फैंटम फिल्म’ कर रहे हैं। यह फिल्म अगले साला 25 जुलाई को रिलीज होगी।

Related Articles