केनरा बैंक के एटीएम ने 2 घंटे में 3.46 लाख रुपए बांटे, अब ग्राहकों से होगी वसूली

बांदा: यूपी के बांदा जिले के लोग हाल ही में उस समय हैरान रह गए जब केनरा बैंक के एक एटीएम ने सामान्य 100 के बजाय 500 रुपये के नोटों को अचानक निकालना शुरू कर दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस खास एटीएम ने दो घंटे के भीतर 3.46 रुपये बांटे और बाद में खाली हो गए। इस घटना से इलाके में स्थानीय लोगों में हड़कंप मच गया है।

केनरा बैंक के एक कर्मचारी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बैंक के सिस्टम में तकनीकी खराबी के कारण यह गलती हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस पर करीब सवा लाख रुपये का खर्च आया है। 260, 000 से अधिक 30 ग्राहकों द्वारा वापस ले लिया गया है जब तक कि एटीएम के पास कोई पैसा नहीं बचा था।

तकनीकी खराबी की जानकारी मिलते ही बैंक कर्मियों ने एटीएम बंद करवा दिया। उन्होंने एटीएम से पैसे निकालने वाले ग्राहकों की पूरी सूची बनाकर पैसे की वसूली शुरू कर दी है। तकनीकी खराबी का मुख्य कारण एटीएम के सेंसर में खराबी थी। बैंक अधिकारियों ने भी पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर रिफंड का आश्वासन मांगा है।

पत्र में उल्लेख किया गया है कि स्टेशन रोड एटीएम में तकनीकी खराबी के कारण, इसने आवश्यकता से अधिक नकदी का वितरण समाप्त कर दिया। ये लेनदेन 30 लोगों ने किया है। तीस लोगों के बारे में यह जानकारी 21 सितंबर को शाखा को दी गई थी। पुलिस तीस लोगों से पैसे वसूलने में बैंक की मदद करने के अलावा एटीएम चलाने वाले के खिलाफ भी कार्रवाई करेगी।

Related Articles