पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के नाम पर होगा कैंसर संस्थान, मेडिकल कॉलेज

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Sarkar) ने लखनऊ कैंसर संस्थान का नाम पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कल्याण सिंह (Former Chief Minister Late Kalyan Singh) के नाम पर रखने का फैसला किया है। राज्य सरकार बुलंदशहर के सरकारी मेडिकल कॉलेज का नाम भी दिवंगत नेता के नाम पर रखेगी। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक इस संबंध में फैसला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया है।

इससे पहले, उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य, जिनके पास लोक निर्माण विभाग ने घोषणा की थी कि अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर की ओर जाने वाली सड़क का नाम Kalyan Singh के नाम पर रखा जाएगा। इसके अलावा लखनऊ, अलीगढ़, प्रयागराज, एटा और बुलंदशहर की सड़कों का नाम भी दिवंगत नेता के नाम पर रखा जाएगा।

राज्य सरकार द्वारा अलीगढ़ हवाई अड्डे का नाम कल्याण सिंह के नाम पर रखने की भी उम्मीद है। बीजेपी सांसद सतीश गौतम और कई स्थानीय नेताओं ने मुख्यमंत्री से ऐसा करने का आग्रह किया है। कल्याण सिंह का लंबी बीमारी के बाद 21 अगस्त को 89 वर्ष की आयु में लखनऊ में निधन हो गया।

यह भी पढ़ें: Astronaut बनने का सपना लेकर बड़ी हुईं Rubina Dilaik कैसे बनीं एक्ट्रेस, जानिए

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles