#INDvsSA : पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका का पलड़ा भारी, भारतीय गेंदबाजों को दिखाना होगा दम

0

केपटाउन। पहले टेस्‍ट मैच में दक्षिण अफ्रीका का पलड़ा फिलहाल भारी नजर आ रहा है। हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या (93) की पारी और भुवनेश्‍वर कुमार (24) के साथ आठवें विकेट के लिए उनकी हुई 99 रन की साझेदारी की बदौलत टीम इंडिया मैच के दूसरे दिन ‘लड़खड़ाते हुए’ पहली पारी में 209 रन बनाने में सफल रही। वहीं, दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे दिन शनिवार को भारत पर 142 रनों की बढ़त ले ली थी।

दक्षिण अफ्रीका का पलड़ा फिलहाल भारी

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने 20 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 65 रन बना लिए थे। स्टम्प्स तक हाशिम अमला चार और नाइटवॉचमैन कागिसो रबादा दो रन बनाकर खेल रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 286 रन बनाए थे। उसके गेंदबाजों ने भारत को पहली पारी में 209 रनों पर ढेर करते हुए पहली पारी के आधार पर 77 रनों की बढ़त ले ली थी।

भारत के लिए सबसे ज्यादा 93 रन हार्दिक पंड्या ने बनाए

इससे पहले, भारत के लिए सबसे ज्यादा 93 रन हार्दिक पंड्या ने बनाए। उनके अलावा चेतेश्वर पुजारा 26 और भुवनेश्वर कुमार ने 25 रनों की पारी खेली। पंड्या अपने शतक से चूक गए। उन्होंने अपनी आतिशी पारी में 95 गेंदों में 14 चौके और एक छक्का लगाया। दक्षिण अफ्रीका के लिए वार्नोन फिलेंडर ने और कागिसो राबादा ने तीन-तीन विकेट लिए। डेल स्टेन और मोर्ने मोर्केल ने दो-दो सफलताएं हासिल कीं।

loading...
शेयर करें