कैप्टन कूल धोनी ने सफलता का श्रेय ड्रेसिंग रूम के माहौल को दिया

मुंबई। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के क्वालीफायर-1 मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली शानदार जीत का श्रेय टीम की एकता को दिया है। वानखेड़े स्टेडियम में मंगलवार रात खेले गए मैच में चेन्नई ने हैदराबाद को दो विकेट से हराकर सीधा फाइनल में प्रवेश किया।

chennaidhoni

धोनी ने कहा कि टीम के ड्रेसिंग रूम के वातावरण ने इस जीत में अहम भूमिका निभाई है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने सात विकेट खोकर चेन्नई को 140 रनों की लक्ष्य दिया था।

धोनी की टीम चेन्नई के लिए शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और उसने 92 के स्कोर पर ही अपने सात विकेट गंवा दिए थे। ऐसे में विकेट एक छोर पर टीम की पारी संभाले खड़े फाफ डू प्लेसिस (नाबाद 62) ने अपना खेल जमाए रखा और टीम को लक्ष्य तक लेकर गए।

मैच के बाद धोनी ने कहा, हमारी टीम हमेशा से अच्छी रही है और आईपीएल में इसका प्रभाव नजर आता है। ड्रेसिंग रूम का वातावरण टीम के प्रदर्शन में नजर आया है। इसके बगैर यह संभव नहीं था।

धोनी ने कहा, इस जीत का श्रेय प्रबंधन, समर्थक स्टॉफ और खिलाड़ियों को जाता है। अगर माहौल सही न हो, तो किसी के लिए भी अच्छा प्रदर्शन करना मुश्किल हो जाता है।

चेन्नई के कप्तान धोनी ने माना है कि यह जीत भले ही उनके लिए अच्छी रही हो, लेकिन इस प्रकार के मैच से टीम के खिलाड़ी सीख हासिल कर सकते हैं।

Related Articles